बगीचा नंबर १३ में कीचड़ से आक्रोशित हुए रहवासी

harinath dwivedi

Publish: Dec, 08 2017 01:22:30 (IST)

Neemuch, Madhya Pradesh, India
बगीचा नंबर १३ में कीचड़ से आक्रोशित हुए रहवासी

-पार्षद का घेराव कर कराया समस्या से अवगत

नीमच. लगातार दो दिन से हो रही बारिश के कारण शहर की आम ओर खास सभी सड़कें कीचड़ से पट गई है। ऐसे में उन क्षेत्रों के हालात अधिक दयनीय है। जहां सड़कों का अभाव है। ऐसे ही हालात शहर के बगीचा नंबर १३ में होने के कारण रहवासी आक्रोषित हो पार्षद के घर पहुंचे। जहां उन्होंने विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए आक्रोश व्यक्त किया। जब पार्षद द्वारा शीघ्र समस्या के समाधान का आश्वासन दिया तब जाकर रहवासियों का आक्रोश शांत हुआ।
गुरुवार को बगीचा नंबर १३ वार्ड क्रमांक १४ के रहवासी वार्ड में हो रहे कीचड़, नालियों की नहीं हो रही सफाई के कारण आक्रोशित हो गए। क्योंकि लंबे समय से समस्या होने के बावजूद आज तक किसी ने सुध नहीं ली। रहवासियों ने बताया कि सड़कों का अभाव होने के कारण वार्ड में हल्की फुल्की बारिश होते ही कीचड़ पसर जाता है। वहीं नालियों की सफाई नहीं होने के कारण नालियों का गंदा पानी भी कीचड़ के साथ मिल जाता है। ऐसे में रहवासियों को गंदे पानी के कीचड़ से होकर आवाजाही करनी पड़ती है। जिससे कपड़े तो खराब होते ही हैं साथ ही गिरने का भय भी बना रहता है।
निर्मला बाई, चंदा नागदा, राहुल आर्य, विक्की प्रजापति, गौरव सोनी, शंकुतला जादौन, कंकू बाई, अयोध्या बाई, माया गौरंबा आदि वार्ड क्रमांक १४ बगीचा नंबर १३ के रहवासियों ने बताया कि वार्ड में लंबे समय से विभिन्न समस्या आ रही है। इस बारे में कई बार नगरपालिका अधिकारियों व वार्ड पार्षद को अवगत कराया गया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है। वार्ड में नालियों की सफाई नहीं होती है। सड़कें तो है ही नहीं, वहीं पिछले दो दिन से हुई रिमझिम बारिश के चलते कीचड़ भी फैल गया है। इसी प्रकार शहर में हो रहे विकास कार्य के चलते खोदी गई नालियों को भी पूरी तरह नहीं भरा गया। जिससे रहवासियों को आवाजाही करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
वर्जन.
मुझे जैसे ही कीचड़ होने से रहवासियों को आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी मिली, मैंने तुरंत नगरपालिका में संबंधित को मोटी गिट्टी ओर मुरम डलवाने के लिए कहा है। शीघ्र ही वार्ड में हो रही कीचड़ की समस्या से रहवासियों को छुटकारा मिल जाएगा।
-मीना जायसवाल, पार्षद वार्ड क्रमांक१४
---------

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned