जनता को लुभाने की सड़क घोषणा, ५ साल बाद भी सड़क जर्जर

-आतरी माता से भादवामाता सड़क की सीएम ने की थी घोषणा
-सैंकड़ों ग्रामीणों को झेलनी पड़ रही परेशानी

By: harinath dwivedi

Published: 29 Mar 2018, 12:53 PM IST

नीमच/मनासा. मुख्यमंत्री ने पांच वर्ष पूर्व विधानसभा चुनाव के दौरान कृषि उपज मंडी मनासा में आयोजित सभा में आतरी माता से भादवामाता तक पक्की सड़क निर्माण की घोषणा की थी। घोषणा के पांच वर्ष बीत जाने के बावजूद प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं गया। जिसके चलते सीएम की घोषणा लोगों के लिए जुमला साबित हुई।
19 अगस्त 2013 को मनासा कृषि उपज मंडी में आयोजित सभा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आतरी माता से भादवामाता तक करीब 30 किलो मीटर मार्ग को डामरी करण करने की घोषणा की थी। घोषणा के पांच वर्ष बीत जाने के बावजूद भी अमल नहीं हुआ। जिसके कारण आतरीमाता, खजुरी, देवरी खवासा, लोडकिया, नलखेड़ा, अचलपुरा एवं जानिलेर आदि गांवों के लोगों को 15 किलो मीटर अतिरिक्त सफर तय कर भादवामाता एवं नीमच जाना पड़ रहा है। गांव नलखेड़ा के ग्रामीण मदनलाल शर्मा, दिलीप मोदी, कमलेश शर्मा एवं विनोद माहेश्वरी ने बताया कि मुख्य मंत्री की घोषणा के पांच वर्ष बाद भी रोड का निर्माण नहीं हुआ। जिसके चलते नलखेडा सहित अन्य गांव के ग्रामीणों को मनासा होकर नीमच जाना पड़ता है। बारिश के दिनों में तो समस्या और भी विकराल हो जाती हैं। वही शारदीय एवं चैत्र नवरात्री के समय हजारों की संख्या में पैदल यात्री भादवामाता दर्शन करने जाते हैं। ऐसे में इन यात्रियों को कच्चे रास्ते के कारण विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। क्षेत्र के ग्रामीणों को 29 मार्च को जिला मुख्यालय पर आ रहे मुख्यमंत्री से उम्मीद है। ताकि उनकी समस्याओं का समाधान हो जाए।

मात्र 9 किलोमीटर सड़क का निर्माण शेष
आतरी माता से भादवामाता तक 30 किलो मीटर के रास्ते में मात्र 9 किलो मीटर रास्ता ही कच्चा है। जबकि करीब 21 किलो मीटर रास्ता विभिन्न योजनाओं में बना हुआ है। सीएम की घोषणा के वक्त आतरीमाता से नलखेडा तक करीब 18 किलो मीटर रास्ता पहले ही डामरीकृत था। वही वर्तमान में सावन से भादवामाता तक 3 किलोमीटर का रास्ता भी डामरीकृत हैं। नलखेडा से अचलपुरा, जालिनेर एवं सावन तक 9 किलो मीटर का रास्ता कच्चा है। जिसके निर्माण के लिए लोडकिया नलखेडा अचलपुरा एवं जालिनेर के ग्रामीण शासन से कई वर्षों से मांग कर रहे हैं।
वर्जन.
आतरीमाता से भादवामाता तक रोड का सर्वे चल रहा हैं। विभागीय कार्यवाही के बाद जल्द रोड का कार्य प्रारंभ हो जाएगा।
-कैलाश चावला, विधायक मनासा

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned