scriptसब्जी मंडी मार्ग पर नहीं नजर आ रही सड़क | Road not seen on the Sabzi Mandi road | Patrika News

सब्जी मंडी मार्ग पर नहीं नजर आ रही सड़क

locationनीमचPublished: Sep 18, 2017 12:54:02 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

-मुख्य मार्ग पर हुए असंख्य गड्ढों से शहरवासी परेशान-राहगीर व वाहन चालक परेशान, दुकानदारों की बड़ी परेशानी

patrika

सब्जी मंडी मार्ग के हालात, पूरी सड़क पर हो रहे गड्ढे

नीमच. असंख्य गड्ढों में भरा बारिश का पानी, जहां गड्ढे नहीं वहां कीचड़, कीचड़ से बचें तो गड्ढें में और गड्ढों से बचें तो कीचड़ में। यह हालात हो रहे हैं इन दिनों सब्जी मंडी की मुख्य सड़क के। जहां आवाजाही करने वाले उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
बतादें की सब्जी मंडी और फ्रूट मार्केट की मुख्य सड़क ने बारिश प्रारंभ होने के साथ ही अपना वजूद खौ दिया है। यहां लोगों को चलने के लिए सड़क ढूंढऩी पड़ती है। लेकिन सड़क नजर नहीं आती है। यह मार्ग सब्जी मंडी, फ्रूट मार्केट के साथ ही शहर के बाजार, जिला चिकित्सालय, हायर सेकेंडरी स्कूल, मुख्य बाजार सहित अन्य मुख्य मार्गों पर पहुंचने के लिए मुख्य सड़क मानी जाती है। इस मार्ग से प्रतिदिन शहर सहित अंचलों के लोग सैंकड़ों की संख्या में आवाजाही करते हैं। लेकिन सड़क की दुर्दशा के कारण काफी परेशान होते हैं।
वर्तमान में सड़क पूरी तरह गड्ढों में तब्दिल हो चुकी है। जिसमें बारिश का पानी भर जाने के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिन में कई दो पहिया वाहन चालक तो पानी भरा होने से गड्ढों की गहराई का अंदाजा नहीं होने के कारण गिर भी जाते हैं। वहीं रागगिरों को काफी सोच समझकर इस मार्ग से गुजरना पड़ता है। क्योंकि जैसे ही इस मार्ग पर कदम रखते हैं साईड से निकलने वाला वाहन उन्हें कीचड़ से सराबोर कर देता है। चूकि सड़क के ही हालात ऐसे हैं तो कोई वाहन चालक को भी कुछ नहीं बोल पाता है। इस कारण कुछ लोग तो सब्जी मंडी में अन्य वैकल्पिक मार्र्गाें से प्रवेश करते हैं।
प्रभावित हुआ फल व्यापारियों का धंधा
इस सड़क के दोनों ओर फलों की दुकानें लगती है। वर्तमान में चहुं और कीचड़ होने के कारण इन दुकानों पर कोई ग्रहाक नहीं पहुंच पा रहे हैं। क्योंकि उन्हें भय रहता है कि जैसे ही किसी दुकान पर जाकर खड़े होंगे, कोई वाहन निकलेगा तो कीचड़ उछटने से कपड़े तो निश्चित ही खराब होने हैं। इसी मार्ग पर किराना, बीज विक्रेता सहित अन्य दुकानें भी है। जहां पहुंचने के लिए उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
१५ अगस्त पर डलवाई थी मुरम
चूकि इसी मार्ग पर शासकीय उमावि क्रमांक २ पड़ता है। जहां पर १५ अगस्त पर कार्यक्रम हुआ था। इसी के चलते सड़क के गड्ढों को दूर करने के लिए मुरम डलवा दी गई थी। लेकिन बारिश का पानी गिरने से मुरम कीचड़ में बदल गई और गड्ढे आज भी राहगिरों को दर्द दे रहे हैं।
लंबे समय से इस मार्ग पर पेचवर्क नहीं हुआ है। १५ अगस्त के समय यहां पर केवल मुरम डालकर गड्ढे भर दिए थे। जो बारिश होने पर फिर कीचड़ में बदल गए। वर्तमान में कोई भी ग्रहाक इस सड़क पर आना पंसद नहीं करता है। जिसके चलते व्यापार भी प्रभावित हो रहा है।
-चेतन जटिया, फल विक्रेता, सब्जी मंडी मार्ग
यह ऐसी सड़क है जिससे दिनभर में हर वर्ग के लोगों को आवाजाही करनी पड़ती है। यह सब्जी मंडी और फ्रूट मार्केट का मुख्य मार्ग है। इस कारण प्रतिदिन सैंकड़ों लोग यहां से निकलते हैं। ऐसे में कई बार दो पहिया वाहन चालक गड्ढे के कारण गिर जाते हैं। तो पैदल चलने वाले वाहन निकलने पर छीड़काने से उनके कपड़े खराब हो जाते हैं। यह समस्या लंबे समय से है। इसका शीघ्र निराकरण होना चाहिए।
-ईश्वर सिंह, फल विक्रेता, सब्जी मंडी मार्ग
वर्जन.
वर्तमान में वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। लेकिन जैसे ही मौसम खुल जाएगा, पेचवर्क करवाया जाएगा। हमारी मंशा है कि अगर मौसम साफ रहा तो लगातार १५ दिन तक पूरे शहर में पेच वर्क करवाएंगे। ताकि कहीं भी किसी प्रकार की दिक्कत न हो। इस कार्य के लिए पूरी तैयारी भी है।
-संजेश गुप्ता, सीएमओ, नगरपालिका, नीमच
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो