scriptमल्टीनेशनल कंपनियों के प्रतिनिधि पहुंचेंगे नीमच, ताकि जिलेवासियों को मिले यह काम | rojgar mela news neemuch | Patrika News

मल्टीनेशनल कंपनियों के प्रतिनिधि पहुंचेंगे नीमच, ताकि जिलेवासियों को मिले यह काम

locationनीमचPublished: Jan 25, 2020 09:18:55 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

मल्टीनेशनल कंपनियों के प्रतिनिधि पहुंचेंगे नीमच, ताकि जिलेवासियों को मिले यह काम

नीमच. स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अगले माह विद्यार्थियों के लिए भव्य रोजगार और केरियर अवसर मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मध्यप्रदेश और राजस्थान में स्थित विभिन्न मल्टीनेशनल कंपनियों के प्रतिनिधि पहुंचकर विद्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।
प्राचार्य डॉ एलएन शर्मा एवं आयोजन सचिव डॉ. संजय जोशी ने बताया कि लीड़ कॉलेज नीमच में 12 और १३ फरवरी को भव्य रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जिले के विद्यार्थियों को रोजगार एवं केरियर के विभिन्न अवसरों से परिचित कराने और उनके मन से रोजगार की चिंता को कम करने के उद्देश्य से दो दिवसीय जिला स्तरीय केरियर अवसर मेले का आयोजन होगा। इस मेले में नीमच जिले के शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों के साथ ही जिले के समस्त हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी भी भाग ले सकेंगे। महाविद्यालय का यह प्रयास है कि मेले में प्रदेश की विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों के एचआर को आमंत्रित कर अच्छी कंपनियों में जिले के विद्यार्थियों का रिक्रूटमेंट हो सके। इसी के साथ विभिन्न स्वरोजगार से संबंधित उद्यमियों एवं उद्योगपतियों को भी अपनी-अपनी छोटी उद्योग इकाइयों में भी रोजगार के अवसर से परिचित कराने के लिए उन्हें भी मेले में आमंत्रित किया जा रहा है। इनमें मोमबत्ती उद्योग, दियासलाई उद्योग, रेशम उद्योग, डेयरी उद्योग, कुकुट पालन ,मिनरल वाटर, खादी ग्राम उद्योग, शहद निर्माण उद्योग, आयुर्वेदिक दवाई उत्पादन उद्योग, सौर ऊर्जा उद्योग, पेपर मेसे, फैशन डिजाइनिंग, ब्यूटी पार्लर, इंटिरियर डेकोरेशन, एंटिक ज्वेलरी ऐसे अनेक छोटी उद्योग इकाइयों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। इसी के साथ विभिन्न शासकीय विभागों जिनमें वन विभाग, उद्योग एवं व्यापार विभाग, रोजगार विभाग, पुलिस विभाग, सैड मैप, कृषि विज्ञान केंद्र, नेहरू युवा केंद्र, मत्स्य विभाग, उद्यानिकी विभाग, कृषि विभाग आदि विभागों के द्वारा स्वावलंबन युक्त स्वरोजगार के अवसरों से परिचित कराने का प्रयास किया जाएगा। इसी के साथ बैंकिंग, बीमा, रेलवे, पोस्ट ऑफिस एवं बैंक में रोजगार के अवसरों से भी महाविद्यालय के विद्यार्थी परिचित हो सके इसलिए इन समस्त विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो