scriptरूद्राक्ष की पूजा ही शिव की सच्ची आराधना है | Rudraksha worship is the true worship of Shiva | Patrika News

रूद्राक्ष की पूजा ही शिव की सच्ची आराधना है

locationनीमचPublished: Apr 25, 2018 09:35:39 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

-अब घर घर जाकर किए जाएंगे रूद्राक्ष वितरण-सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

patrika

रूद्राक्ष शिवलिंग की पूजा अर्चना करते हुए महामंडलेश्वर व अन्य।

खुशहाली और समृद्धि के लिए रूद्राक्ष महाभिषेक हुआ है

नीमच. शिव को रूद्र कहा जाता है, रूद्राक्ष की पूजा करना ही शिव की आराधना है। यह जिलेवासियों के लिए गौरव की बात है कि यहां क्षेत्र की खुशहाली और समृद्धि के लिए रूद्राक्ष महाभिषेक हुआ है। अब रूद्राक्ष का वितरण घर घर जाकर किया जाएगा। जो व्यक्ति रूद्राक्ष धारण करेगा, उसे निश्चित ही शिव की कृपा प्राप्त होगी।

यह बात महामंडलेश्वर सुरेशानंद सरस्वती ने अखिल भारतीय रूद्राक्ष महासभा के तत्वावधान में आयोजित पांच दिवसीय रूद्राक्ष महाभिषेक के समापन अवसर पर बुधवार को कही। इस अवसर पर विशाल भंडारे और रूद्राक्ष वितरण का आयोजन हुआ, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने उपस्थित होकर धर्मलाभ लिया।
भगवान रूद्राक्ष को ५६ भोग लगाकर प्रसादी वितरण
बुधवार सुबह 9 बजे रूद्राक्ष महाभिषेक प्रारंभ हुआ, जो दोपहर 12 बजे तक चला, इस महाभिषेक में पंडित नीरज त्रिपाठी, पं. श्याम सुंदर पांडे खजराना इंदौर, महामंडलेश्वर सुरेशानंद सरस्वतती, गणेशानंद महाराज औरंगाबाद, प्रेमदास महाराज झालावाड़ व बालयोग महाराज खाचरोद के सानिध्य में सैंकड़ों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ महाअभिषेक किया। इस दौरान पांडाल रूद्राक्ष भगवान, शिव, और ऊं नम: शिवाय: के जयकारों से गूंज उठा। महाभिषेक के अंतिम दिन बुधवार को भगवान रूद्राक्ष को ५६ भोग लगाकर प्रसादी के रूप में वितरण किया गया।
घर-घर जाकर रूद्राक्ष का वितरण किया जाएगा
इस आयोजन में सांसद सुधीर गुप्ता, चित्तौडग़ढ़ सांसद सीपी जोशी, जिला पंचायत अध्यक्ष अवंतिका मेहरसिंह जाट, विधायक दिलीपसिंह परिहार, नगरपालिका अध्यक्ष राकेश पप्पू जैन, समाजसेवी राकेश अरोरा आदि अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस मौके पर आयोजन समिति की ओर से महामंडलेश्वर सुरेशानंद सरस्वती, जसराज मेहता, राकेश भारद्वाज व राजू नागदा आदि ने सभी को रूद्राक्ष वितरण किया। आयोजन स्थल पर ही हजारों रूद्राक्ष का वितरण बुधवार को किया गया। अब समिति द्वारा जिलेभर में घर-घर जाकर रूद्राक्ष का वितरण किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो