37 लाख से तैयार सड़क खुद बयां कर रही भ्रष्टाचार की कहानी, एक माह में तोड़ा दम

37 लाख से तैयार सड़क खुद बयां कर रही भ्रष्टाचार की कहानी, एक माह में तोड़ा दम

By: Subodh Tripathi

Published: 10 Apr 2019, 12:45 PM IST

मनासा. एक माह पूर्व तैयार हुई सड़क खुद भ्रष्टाचार कहानी बयां कर रही है। 37 लाख रुपए की लागत से तैयार हुई मात्र एक किलोमीटर की सड़क में हर चार कदम पर गड्ढे नजर आ रहे हैं। ऐसे में जहां शासन का लाखो रुपए पानी में बह गया, वहीं आमजन को आवाजाही में पहले जैसी ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
पीडब्ल्यूडी ने एक माह पूर्व गांव खानखेडी से पिपल्या खुर्द तक एक किलोमीटर की डामरीकृत सड़क का निर्माण खनिज मद से करीब 37 लाख रुपए की लागत से करवाया था। लेकिन आश्चर्य की बात है 37 लाख की सड़क ने 37 माह भी पूरे नहीं किए ओर जवाब देने लगी। सड़क जगह जगह से टूट जाने के कारण ग्रामीणों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
जब सड़क का निर्माण शुरू हुआ तो क्षेत्रवासियों में काफी प्रसन्नता नजर आ रही थी। लेकिन 37 लाख रुपए की सड़क एक माह में ही उखड़ जाएगी इसकी उम्मीद नहीं थी। सड़क के एक माह में जगह जगह से उखडऩे पर लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खानखेड़ी के ग्रामीण रामप्रसाद जोशी, भगत नागदा एवं अशोक नागदा ने बताया कि निर्माण एजेंसी ने सड़क के निर्माण में घटिया मटेरियल का उपयोग किया। जिसके चलते लाखों रुपए की सड़क कम समय में ही जगह जगह से उखड़ गई। विभाग के अधिकारियों को जल्द सड़क का निरीक्षण कर मरम्मत करवानी चाहिए। ताकि लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

सड़क निर्माण के दौरान मौके पर खड़े रहकर सड़क का निर्माण करवाया है। सड़क के टूटने की जानकारी आपके माध्यम से मिली है। जल्द सड़क की मरम्मत करवाई जाएगी। ताकि लोगों को आवाजाही में समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े।
-नीरज अमलावर, सब इंजीनियर पीडब्ल्यूडी मनासा

Subodh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned