scriptहोली के त्यौहार की नजदीकी के साथ सजने लगी दुकाने | Shops started to decorate with the proximity of Holi festival | Patrika News

होली के त्यौहार की नजदीकी के साथ सजने लगी दुकाने

locationनीमचPublished: Feb 25, 2020 12:47:55 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

होली के त्यौहार की नजदीकी के साथ सजने लगी दुकाने

होली के त्यौहार की नजदीकी के साथ सजने लगी दुकाने

होली के त्यौहार की नजदीकी के साथ सजने लगी दुकाने

नीमच। पूरे जिले में रंग गुलाल का त्योहार होली को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। शहर से लेकर गांव देहात के बाजारों व चौक चौराहे पर रंग, अबीर व पिचकारी की दुकानें सजने लगी है। साथ हीं किराना दुकनदारों ने भी रंग, अबीर के अलग.-अलग रेंज मंगा कर उसकी बिक्री शुरू कर दी।

होली पर्व का लोगों में उत्साह बढ़ता हीं जा रहा है। जिसको लेकर शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक होली के गीत बजने लगे हैं। वहीं युवा होली गीत की मस्ती में अभी से झूमने लगे हैं। गीतों में हिंदी फिल्मी गीत के साथ-साथ लोक गीतों ने भी होली का एहसास कराना शुरू कर दिया है। वहीं सड़क पर गुजर रहे राहगीर भी इसका खूब आनंद उठा रहे हैं। इन दिनों शादी-ब्याह के लग्न समय भी चल रहा है। जिससे शादी-ब्याह में शरीक होने वालों को इन कार्यक्रमों में अभी से होली का एहसास होने लगा है।

 

खासकर की पिचकारी बाजार में
बाजारों में चारों ओर रंग बिरंगी पिचकारी, विभिन्न प्रकार के रंग व बच्चों के लिए बनाए गए है। मुखौटे की रौनक है तो कपड़े की रेडिमेट दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी हुई है। हर कोई अपनी पसंद के कपड़े खरीदने में जुटा हुआ है। इसके अलावा मिठाई व नमकीन की दुकानों की भीड़ देखते ही बनती है। इसके अलावा बाजार में गुझिया बनाने के लिए कच्चा सामान व मेवा की खूब मांग है। लोग होली की तैयारियों के लिए घर पर प्रयोग किया जाने वाला सामान खरीदने में जुटे हुए हैं। होली के लिए एक ही दिन शेष रहने के चलते बाजार में पिचकारियों की मांग भी बढ़ गई है। बच्चे प्लास्टिक की बनी पिचकारियों के साथ-साथ स्टील की पिचकारी भी खरीद रहे हैं। बाजार में रंग-बिरंगे अबीर गुलाल की दुकानें भी ग्राहकों को खूब आकर्षित कर रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो