scriptSomething like this happened here that the NAPA officials became a sna | यहां ऐसा कुछ हुआ कि नपा अधिकारियों के बन गई गले की फांस | Patrika News

यहां ऐसा कुछ हुआ कि नपा अधिकारियों के बन गई गले की फांस

10 साल पहले का "जीतू" बनने पर मजबूर मत करो

नीमच

Published: January 05, 2022 08:33:34 pm

मुकेश सहारिया, नीमच. नगरपालिका क्षेत्र वार्ड क्रमांक २६ में उस समय विवाद की स्थिति निर्मित हो गई जब नपा अमला अतिक्रमण हटाने वहां पहुंचा। सीएम हेल्पलाइन पर की गई शिकायत के आधार पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही थी। क्षेत्रवासियों के विरोध के चलते नपा अमले को बिना अतिक्रमण हटाए बैरंग लौटना पड़ा। एक बार तो अतिक्रमणकर्ता और शिकायतकर्ता के बीच हाथा-पाई तक की नौबत आ गई थी। पुलिस ने हस्तक्षेप तक कर मामले को शांत किया।

patrika
इस तरह जेसीबी के सामने खड़े होकर किया अतिक्रमण हटाने का विरोध।
मौके पर शिकायतकर्ता से उलझे अतिक्रमणकर्ता
सीएम हेल्पलाइन पर हुई अतिक्रमण की शिकायत के निराकरण को लेकर बुधवार को नगरपालिका का अमला वार्ड क्रमांक २६ पहुंचा था। नपा अधिकारियों के साथ बड़ संख्या मेंं पुलिस बल भी था। शहर के वार्ड नंबर 26 बंगला नंबर 32 में अतिक्रमण किए जाने की नपा अधिकारियों को शिकायत मिली थी। अतिक्रमण हटाने पहुंचे नपा दल को देखकर अतिक्रमकर्ता और क्षेत्रवासी विवाद करने लगे। नगरपालिका अधिकारियों को खरी खोटी सुनाने लगे। जेसीबी के सामने खड़े होकर अतिक्रमण हटाने का जमकर विरोध किया। विरोध इतना बढ़ गया कि मौके पर शिकायतकर्ता एवं अतिक्रमणकर्ताओं के बीच हाथापाई की नौबत तक आ गई थी। इस दौरान पुलिस ने मुस्तैद से दोनों पक्षों को समझाइश देकर मामला शांत किया।
पहले पूरे क्षेत्र की नपती की जाए

सूचना पर भाजपा के पूर्व पार्षद जीतू तालरेजा और क्षेत्रवासी नाना मालवीय भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने भी नपा अधिकारियों को घेरने का प्रयास किय। पूर्व पार्षद ने कहा कि पूरे क्षेत्र में अतिक्रमण है। वे यहां से चले जाएं। आरोप लगाए गए कि स्वयं शिकायतकर्ता ने भी शासकीय कुए पर अतिक्रमण कर रखा है। पूर्व में सड़क निर्माण के दौरान जब उपयंत्री ओपी परमार मौके का निरीक्षण करने आए थे तब उन्हें अतिक्रमण नहीं दिखा था। पूर्व पार्षद जीतू तलरेजा ने अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए कहा कि मुझे 10 साल पहले वाला जीतू तालरेजा बनने को मजबूर मत करो। पहले पूरे क्षेत्र की नपती की जाए। इसके बाद ही किसी का अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाए। मौके पर विवाद को बढ़ता देख नगरपालिका का अमला बिना कार्रवाई करें वहां से रवाना हो गया। क्षेत्रवासियों का कहना है कि पूरे क्षेत्र में लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। नगरपालिका द्वारा अब पूरे बंगला क्षेत्र का सीमांकन और नपती कर अतिक्रमणकर्ताओं के खिलाफ विधिवत कार्रवाई की जाना चाहिए। एक व्यक्ति को टारगेट कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं होना चाहिए।

सबकी नपती की जाए, फिर करें कार्रवाई
इस मामले में पूर्व पार्षद जीतू तलरेजा ने बताया कि नगरपालिका अमला बुधवार को आफताब मुल्तानी की शिकायत पर जिस महिला का अतिक्रमण हटाने पहुंचा था वह काफी गरीब है। स्वयं शिकायतकर्ता ने भी काफी क्षेत्र में अतिक्रमण कर रखा है। नपा अधिकारियों से केवल यह बात कही है कि पूरे क्षेत्र का सीमांकन और नपति कराई जाए। उसके बाद ही वैधानिक कार्रवाई की जाए। इधर पीडि़त पक्ष साजिदा पति मकसूद ने बताया कि हमारे द्वारा किसी भी प्रकार का कोई अतिक्रमण नहीं किया गया है। पूर्व में यहां पर हमारी कच्ची दीवार बनी हुई थी जो जीर्ण शीर्ण होकर गिरने की स्थिति में थी। केवल उसे तोड़कर पक्का बनाया गया है।

विवाद की स्थिति देख स्थगित की कार्रवाई
आफताब मुल्तानी ने सीएम हेल्पलाइन और नगरपालिका में शिकायत दर्ज कराई थी कि मकसूद पिता अजीज खान ने सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर मकान निर्माण कर रखा है। नपा अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया तो अतिक्रमण पाया गया। इस पर बुधवार को कार्रवाई करने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। नपा अमले को देखकर बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गए और विरोध करने लगे। विवाद की स्थिति बनते देख अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई स्थगित कर दी गई।
- रवीश कादरी, नपा उपयंत्री

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.