scriptसौतेला पिता ही निकला बलात्कारी | Step father gets ***** | Patrika News

सौतेला पिता ही निकला बलात्कारी

locationनीमचPublished: Feb 14, 2018 10:09:58 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

-डीएनए जांच में भी हुई पुष्टि- नाबालिग बन गई थी मां

patrika
नीमच. नाबालिग बेटी के साथ दुष्कृत्य करने के आरोप में जेल में बंद उसका पिता ही दुराचारी था, इस बात की पुष्टि डीएनए जांच रिपोर्ट से भी पुख्ता हुई है। नाबालिग ने जिस शिशु को जन्म दिया था उस शिशु का आरोपी के साथ डीएनए मैच हुआ है।
यह था घटनाक्रम-
सिंगोली थाना अंतर्गत एक गांव के एक मजदूर परिवार के व्यक्ति ने इसलिए नातरा किया था क्योंकि उसकी पहली पत्नी का निधन हो गया था जिससे उसके पांच बच्चे थे। जिस महिला से नातरा किया वह भी अपने साथ एक बेटी और एक बेटा लेकर आई थी। लेकिन नातरे पर लाई गई पत्नी से ज्यादा रूचि, इस कलयुगी बाप को उसकी बेटी में थी। आरोपी ने अपनी सौतेली नाबालिग बेटी के साथ यौन उत्पीडऩ शुरू कर दिया, तब बेटी १५ वर्ष की थी। पत्नी को जब अपनी ही बेटी के साथ हो रहे इस दुराचार की जानकारी मिली तो उसने विरोध किया। लेकिन अनपढ़ होने और सामाजिक कुप्रथाओं के आगे उसकी एक न चली। वह अपने बेटे को साथ लेकर पीहर चली गई। लेकिन बेटी अपने सौतेले पिता के घर ही रह गई। इधर पिता की हरकतें देख भाई की भी नियत अपनी बहन पर खराब हो गई। इस बीच नाबालिग मां बन गई, उसने एक संतान को जन्म दिया, लेकिन इसके बाद भी दरिंदों की हरकतें बंद नहीं हुई। जब जब भी बालिका ने विरोध किया तो उसे मारा-पीटा गया, धमकियां दी गईं। आखिरकार जब इस बात की भनक आरोपी के भाई और भाभी को लगी तो उन्होने हिम्मत जुटाकर पीडि़ता का साथ दिया और २८ जनवरी को नाबालिग को सिंगोली पुलिस थाना ले गए। पीडि़ता ने आपबीती सुनाई तो पुलिस अधिकारियों के भी रोंगटे खड़े हो गए। टीआई कमलेश सोनी ने आरोपी सौतेले पिता और भाई के खिलाफ दुष्कृत्य, जान से मारने की धमकी, मारपीट और पाक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। था।
डीएनए जांच रिपोर्ट पॉजिटिव-
एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने इस मामले को सनसनीखेज अपराधों की श्रेणी में शामिल किया था। पूरे प्रकरण की एक-एक बिंदु, साक्ष्य और परिस्थितियों पर बारीकी से जांच कर तथ्य जुटाए गए। पुख्ता सबूत तैयार करवाने के लिए दुष्कृत्य के आरोपी पिता और उसके पुत्र के रक्त नमूने लिए गए। डीएनए परीक्षण में आरोपियों के सेंपल का पीडि़ता और उसकी संतान का डीएनए मैच कराने के लिए फोरेंसिक लेब भेजा गया। एसडीओपी नरेंद्रसिंह सौलंकी ने इस प्रकरण की मॉनिटरिंग की। मंगलवार को इस केस से जुड़ी डीएनए रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जिससे स्पष्ट है कि नाबालिग ने जिस संतान को जन्म दिया है वह आरोपी पिता की ही है। डीएनए रिपोर्ट को न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा।

इस प्रकरण को चिन्हित अपराधों में शामिल किया था। आरोपी, पीडि़ता और संतान के रक्त नमूने लेकर डीएनए परीक्षण के लिए फोरंसिंक लेब भेजे गए थे। बुधवार को ही रिपोर्ट प्राप्त हुई है, डीएनए रिपोर्ट पॉजिटिव है। यह इस घटना का महत्वपूर्ण तथ्य है।- तुषारकांत विद्यार्थी, एसपी नीमच

ट्रेंडिंग वीडियो