scriptनीमच के संदिग्ध कोराना मरीज की भोपाल एम्स में मौत | Suspected Neemuch Korana patient dies in Bhopal AIIMS | Patrika News

नीमच के संदिग्ध कोराना मरीज की भोपाल एम्स में मौत

locationनीमचPublished: Apr 01, 2020 02:10:10 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

– मौत के बाद रिपोर्ट आई कोरोना नेगेटिव

Corona virus: Umaria lockdown until 31 March

Corona virus: Umaria lockdown until 31 March

नीमच। नीमच से इलाज के लिए भोपाल के एम्स में भर्ती किए गए एक कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की सोमवार देर रात मौत हो गई। वहीं भोपाल में एक और युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये युवक कुछ दिन पहले लंदन से दिल्ली आया और फिर मुंबई गया और फि र इंदौर आया। यहां से बाइक से भोपाल आया था। भोपाल में हालत बिगडऩे पर उसने जेके अस्पताल में अपना इलाज कराया। यहां हालत में सुधार नहीं होने पर उसे एम्स में भर्ती कराया गया था। इस मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भोपाल में इनकी संख्या चार हो गई है।

 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि सोमवार रात इलाज के लिए एक बीमार व्यक्ति को नीमच से भोपाल एम्स लाया गया था। देर रात एम्स में उसकी मौत हो गई। इस मरीज की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। इसके अतिरिक्त एक अन्य व्यक्ति 20 तारीख को लंदन से दिल्ली आया और दिल्ली से मुंबई गया। मुंबई से इंदौर आया। इंदौर में उसको क्वारेंटाइन किया गया था। किंतु वो इंदौर से भाग निकला और बाइक से छुपते हुए गांव के रास्ते से भोपाल आया। भोपाल में जेके अस्पताल में सोमवार को आकर भर्ती हुआ था। इसकी स्थिति बिगडऩे पर एम्स में एडमिट किया गया है जिसका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। निजी अस्पताल में उसके संपर्क में आए डॉक्टर और स्टाफ की पहचान की जा रही है। उसके संपर्क में आये लोगों की पहचान की का रही है। पीडि़त का इलाज एम्स में जारी है।

नीमच के सिंगोली का मृतक युवक
जिला कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे ने पुष्टि की है कि भोपाल एम्स में नीमच सिंगोली के जेतलिया गांव निवासी राजेश पिता मोदीराम गुर्जर की सोमवार देर रात मौत हुई है। राजेश अस्थमा का मरीज था। जिसके कारण उसकी २३ मार्च को अधिक तबीयत बिगड़ी हुई थी। जिसके चलते उसने भीलवाड़ा, सिंगोली के बाद नीमच जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां से उपचार के दौरान कोरोना संदिग्ध होने पर भोपाल एम्स रैफर किया गया था। जिसकी वहां पर मौत हो गई है। मौत के बाद जांच रिपोर्ट प्राप्त हुंई है। मृतक की मौत अस्थमा के चलते हुई है। उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो