जिले में दिखाई देने लगा पुलिस की सख्ती का असर

जिले में दिखाई देने लगा पुलिस की सख्ती का असर

By: Virendra Rathod

Published: 27 Mar 2020, 01:52 PM IST

नीमच। कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद काफी हद तक सुधार नजर आ रहा है, लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग है, जो कि कोराना वायरस के संक्रमण की गंभीरता को समझने के लिए तैयार नहीं है और घर से बाहर निकलकर न्यूशेंस पैदा कर रहें है। हालांकि इन लोगों से निपटने के लिए भी पुलिस चप्पे-चप्पे पर मौजूद है और इनकी लाठी से समझाइश दी जा रही है। बुधवार को भी बाहर निकलने वाले पांच पर धारा 188 में कार्रवाई की और करीब सात वाहन जब्त किए है।

जिले में दिखाई देने लगा पुलिस की सख्ती का असर

शहर में कई किराना दुकानों पर सोशल डिस्टेंस देखने को मिली, वहीं सब्जीमंडी में भी पुलिस ने पहुंचकर समझाइश की। आमजन की बेपरवाही को देखते पुलिस ने पुलिस ने सुबह आठ बजे से १२ बजे तक ही सब्जी और आवश्यक वस्तु की खरीद पर छूट दी है। लेकिन उसके बाद भी लोग मान नहीं रहे है और बेपरवाह होकर बाइक लेकर बाहर निकल रहे है। पत्रिका टीम ने देखा कि महू रोड किराना दुकान पर खरीददारों की भीड़ लगी थी और वह कोई सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं कर रहे थे। यही हाल पटेल प्लाजा समीप दुकान का था, वहां भी एक दूसरे से चिपके हुए ग्राहक खड़े थे और खरीददारी कर रहे थे। आखिर इतनी समझाइश के बाद भी लोग क्यूं समझने को तैयार नहीं है। वह अपनी जिंदगी के साथ परिवार, और समाज तथा कई देश की लोगों की जिदंगी के लिए खतरा पैदा कर रहें हैं।

पेट्रोल पंप पर एसपी ने दी समझाइश
कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन के दौरान एसपी मनोज कुमार रॉय पुलिस चौकसी देखने को निकले। इस दौरान बघाना स्थित पेट्रोल पंप कर वहां के कर्मचारी झुंड में मोबाइल पर खेलते नजर आए। इस पर एसपी मनोज रॉय ने उन्हें बुलाकर सोशल डिस्टेंस के बारे में समझाया और एक-दूसरे एक मीटर दूरी बनाकर काम करने की समझाइश दी।

शहर में चौकस पुलिस
आमजन की लगातार समझाइश और बेपरवाह लोगों की पिटाई चल रही है। दुकानदारों को भी सोशल डिस्टेंस की पालना की समझाइश पूर्व में दी गई है। जो इसकी पालना नहीं कर रहें है, उनकी दुकान को बंद कराया जा रहा है। अब सब्जी और किराना पर भी भीड़ नहीं लगने दी जा रही है। वहीं पुलिस हर चप्पे पर चौकस है। कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को लोगों का समझना बहुत जरूरी है।
- राकेश मोहन शुक्ल, सीएसपी नीमच।

Virendra Rathod Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned