शादी समारोह में आया रसोईया ही निकला चोर

शादी समारोह में आया रसोईया ही निकला चोर

By: Virendra Rathod

Updated: 01 Mar 2020, 12:49 PM IST

नीमच। नीमच सिटी पुलिस ने बीते बुधवार को भादवामाता स्थित एक धर्मशाला में सामूहिक शादी समारोह के दौरान वहां रखे बेग से सोने के जेवरातों व नगदी चोरी के मामले चोरी का पर्दाफाश कर रसोईयों चोर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरापी के पास चोरी की गई पूरी मश्रुका भी बरामद कर ली है। बाद में आरोपी रसोईये लखन उर्फ लक्की को न्यायालय के समक्ष पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि विगत 26 फ रवरी 2020 को ग्राम सावन निवासी रमेशचन्द्र पिता गुलाबचंद चौधरी के बेटे की शादी थी। जहां दोनों परिवारों का भादवामाता स्थित धर्मशाला में सामूहिक विवाह समारोह चल रहा था। इसी बीच रात 9.30 बजे के करीब दोनों परिवार के लोग तोरण की रस्म अदा करने में लगे थे। जिसका फ ायदा पहले से वहां मौजूद एक बदमाश ने उठाया और सुने कमरे में रखे बेग से सोने के जेवरात व कुछ नगदी पर आसानी से हाथ साफ कर दिया। घटना की जानकारी सुबह जब परिजनों को लगी तो वह सिटी थाने पहुँचे व अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया।

रसोईयां ही निकला चोर
पुलिस ने पीडि़त परिवार की कहानी सुनने के बाद एसपी मनोज रॉय द्वारा नगर पुलिस अधीक्षक राकेश मोहन शुक्ल के मार्गदर्शन तथा सिटी थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। जहां इस टीम ने पप्पू द्वारा बनाए वीडियों के आधार पर अपनी जांच आगे बढ़ाई। लेकिन वीडियों में अंधेरा होने से बदमाश का अंदाजा लगा पाना मुश्किल ही हो रहा था। पुलिस ने इस मामले में पूरी गम्भीरता दिखाते हुए इसी शादी में खाना बनाने आये रसोईये पर शंका की सुई घुमाई। जिसके बाद शुक्रवार को रसोईये लखन उर्फ लक्की पिता गुलाबचंद यादव 25 साल निवासी नई आबादी स्किम नम्बर 7, कालका माता गली को जवासा फं टे से गिरफ्तार किया। वहीं पूछताछ के बाद आरोपी की निशानदेही से रमेशचन्द्र की पुत्री रितु के बैग से चुराई सोने की 2 लटकन मय चेनए 1 मंगलसूत्र मय पेंडल 8 मोती, कुल वजनी 5 ग्राम व 700 रुपए नगदी बरामद किए। चोरी के माल सहित आरोपी को पकडऩे में सउनिण् नन्दसिंह चन्द्रावत, पुलिस जवान अशोक चन्द्रावत व कपिल मीना का सराहनीय योगदान रहा।

ऐसे पकड़ाया बदमाश
एक और जब तोरण की रस्म निभाई जा रही थी। उसी दौरान रमेशचन्द्र का भतीजा पप्पू किसी काम से जहां महिलाओं के बैग रखे थे वाले कमरे पर पहुँचा। लेकिन इस बीच उसे कमरे का दरवाजा अंदर से बंद व लाइट भी बंद होना मिली। जिसके बाद पप्पू को शंका होने पर उसने वहां लगे रोशनदान से अपने मोबाइल फ ोन द्वारा वीडियों बना लिया। बाद में यहीं वीडियों आरोपी तक पहुँचने का माध्यम बना।

Virendra Rathod Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned