लोन के नाम पर गरीबों को लालच देकर ऐंठ लिए पैसे

 लोन के नाम पर गरीबों को लालच देकर ऐंठ लिए पैसे
Neemuch

vikram ahirwar | Publish: Apr, 18 2017 11:37:00 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India

अपर कलेक्टर ने 94 लोगों की समस्याएं सुनी


नीमच/रतलाम। गरीब लोगों को लालच देकर उनकी मेहनत की कमाई पर हाथ साफ करने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। लोन देने के नाम पर एक कंपनी द्वारा ठगने की शिकायत लेकर जनसुनवाई में मंगलवार को कई लोग पहुंचे। अपर कलेक्टर विनयकुमार धोका ने जनसुनवाई की। इसमें 94 लोगों ने अपनी समस्याएं बताई।
ग्वालटोली नीमच के कन्हैयालाल, मुकेश, दिलीप, विद्याबाई, बालकृष्ण, पंचमकुमार, भूपेन्द्र, नयागांव के प्रकाश, रूपावास की टीना, कचोली के देवीलाल एवं कनावटी के बंशीलाल ने लोन दिलाने का लालच देकर रुपए ऐंठने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने संबंधी आवदेन प्रस्तुत किया। जिस पर अपर कलेक्टर ने पुलिस विभाग को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

जनसुनवाई में किया महिला ने हंगामा
जीरन गांव की यशोदाबाई पति देवराज पाटीदार आई और जनसुनवाई में परिवार की संपत्ति में उसे न्यायालय द्वारा स्वामी घोषित किया गया है, लेकिन कई बार आवेदन देने के बाद भी प्रशासन द्वारा कब्जा दिलाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है। बताया गया है कि जिस क्षेत्र में जमीन है वहां का नक्शा नहीं है। ऐसे में अधिकारियों ने समझाया कि तकनीकी रूप से इस मामले को सुलझाने में समय लगेगा। इस पर महिला भड़क गई। महिला की आवाज सुनकर जनसुनवाई में बैठे और कलेक्टरेट के अन्य कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारी सकते में आ गए। इस दौरान महिला ने खुले तौर पर अधिकारियों और बाबूओं पर रिश्वत की मांग करने के आरोप लगाए। एडीएम सहित अन्य अधिकारियों ने महिला को काफी समझाया तब वह बाहर गई।

इन्होने भी बताई समस्याएं
पिपलियारावजी के नरेन्द्र बांछड़ा ने गौपालन हेतु ऋण दिलाने,  ग्राम बमोरी की पदमा रावत ने आरबीएस कॉलेज की फीस माफ कराने, भाटपचलाना जिला उज्जैन की उर्मिलाकुंवर राठौर ने नीमच के निजी चिकित्सालय के डाक्टरों द्वारा लापरवाही पूर्वक उपचार करने से और बीमार हो जाने की जांच कर कार्रवाई करने, देवरीखवासा की गायत्री सूर्यकांत शर्मा ने बाल विकास परियोजना अधिकारी फखरूद्धीन बोहरा द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद पर नियुक्ति के लिए रिश्वत लेने के बाद भी नियुक्ति नहीं देने और डराने धमकाने पर कार्यवाही करने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया। अपर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। जनसुनवाई में डिप्टी कलेक्टर सुनीलकुमार डाबर सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned