scriptThe road to victory of the domineering candidates in District Panchaya | जिला पंचायत वार्ड नंबर 6 में दबंग उम्मीदवारों की जीत की राह नहीं होगी आसान | Patrika News

जिला पंचायत वार्ड नंबर 6 में दबंग उम्मीदवारों की जीत की राह नहीं होगी आसान

- एक ही वार्ड से कांग्रेस के दो दावेदार, भाजपा में हलचल

नीमच

Published: December 25, 2021 08:24:23 pm

नीमच। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। चुनाव की जीतने की आस में जिला पंचायत के चुनाव में वार्ड 6 से कई दावेदार सामने आए है। इस बार किसी भी प्रत्याशी राह आसान नहीं दिखाई दे रही है। इस बार अनेक दावेदार तो है ही, इनके अलावा जीत की राह में नए चेहर भी मैदान में है और प्रभावी और दंबग चेहरों को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। जीत के लिए जमकर मशक्कत होगी।

UP Panchayat Chunav Result: शिक्षक महासंघ ने राज्य निर्वाचन आयोग के खिलाफ खोला मोर्चा, पंचायत चुनाव की मतगणना को टालने की मांग
UP Panchayat Chunav Result: शिक्षक महासंघ ने राज्य निर्वाचन आयोग के खिलाफ खोला मोर्चा, पंचायत चुनाव की मतगणना को टालने की मांग

ऐसी स्थिति में इस बार वार्ड 6 जिला पंचायत चुनाव काफी रोचक और अहम माने जा रहे है। चुनाव से पहले जीत का दंभ भरने और प्रबल-प्रबल दावा करने वाली कांग्रेस नेत्री मधु बंसल वार्ड 6 से चुनाव लडने के लिए मैदान में है। वहीं दूसरी कांग्रेस के युवा नेता तरुण बाहेती की पत्नी संध्या बाहेती चुनावी मैदान में है। वहीं भाजपा से अवंतिका जाट ने चुनावी जंग में अपनी दावेदारी जताई है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस दो प्रभावी प्रत्याशी के मैदान में आ जाने से कांग्रेस घमासन मचना तय माना जा रहा है ऐसे हालातों में इसका सीधा फायदा भाजपा को मिलना तय है। चुनाव चर्चा तो यह भी कि कांग्रेस से दोनों प्रत्याशी मैदान में उतर गए लेकिन आपसी खिंचतान में दोनों उम्मीदवार को हार का रास्ता दिखा सकता है। इसके अलावा अन्य प्रत्याशी कांग्रेस के लिए हार का सबब बन सकते है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण दास बाहेती जो पहले इस वार्ड से निर्वाचित हुए थे। वहां अब उनकी पुत्र वधु और तरुण बाहेती की पत्नी चुनाव मैदान में उतरी है, लेकिन इस बार उनकी स्थिति पहले की तुलना में काफी उलट साबित हो सकती है। इसकी मुख्य वजह वार्ड क्रमंांक 5 से पूर्व में निर्वाचित रही मधु बंसल को माना जा रहा है। इस बार मधु बंसल ने वार्ड 5 के बजाए वार्ड 6 रुख कर चुनावी वेतरणी को पार करने के सपने संजोये है। इसको लेकर भी चुनाव चर्चा चल रही है कि कांग्रेस की दंबग लेडी ने वार्ड 6 से चुनाव लडने का मन तो बनाया लेकिन चुनावी जीत इतनी आसान नहीं है। जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 6 जो इस बार सामान्य र्व महिला के लिए आरक्षित है, यहां सेभाजपा से अवंतिका जाट का चुनाव मैदान में उतरना इस बार कांग्रेस के दोनों प्रत्याशियों के लिए जीत की राह आसान नहीं होने देगा। कांग्रेस के इन दोनों प्रत्याशियों की जीत पर जनता कई सवाल खडे कर रही है। वहीं वार्ड ंनंबर ६ से भाजपा की प्रत्याशी नारायण कुंवर को बनाया है, जो कि राजनीति क्षेत्र में खास सक्रिय नहीं है, लेकिन भाजपा के पूर्व जनपद अध्यक्ष जगदीश गुर्जर ने भाजपा की नीलू पाटीदार को क्षेत्र से निर्दलयी उम्मीदवार के रूप में खड़ा किया है। जिससे भाजपा को कुछ नुकसान हो सकता है।

कराडिय़ा महाराज में एक जाजम पर बैठे कांग्रेसजन, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने संध्या बाहेती को दिया खुला सपोर्ट
नीमच क्षेत्र के कांग्रेस जनों द्वारा आयोजित ब्लॉक सेक्टर, मंडलम पदाधिकारियों और क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेजनों की विशाल बैठक कराडिय़ा महाराज में सम्पन्न हुई। एक जाजम पर बैठे कांग्रेसजनों ने सर्वसम्मत्ति से ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जीरन की ओर से जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक. 6 से संध्या तरूण बाहेती को कांग्रेस का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया। बताया जा रहा है कि यह निर्णय लेने के लिए गुरूवार दोपहर कराडिय़ा महाराज में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के निवास पर ब्लॉक कांग्रेस जीरन, सेक्टर और मंडलम पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजनों और निष्ठावान कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित हुई, जिसमें श्रीमती संध्या तरूण बाहेती वार्ड क्रमांक. 6 से कांग्रेस का अधिकृत उम्मीदवार घोषित करने के बाद सभी ने एकजुट होकर जिला पंचायत वार्ड क्रमांक. 6 से संध्या तरुण बाहेती को विजयी बनाने और एकजुटता से चुनाव में कार्य करने का संकल्प लिया। बैठक में वार्ड के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने कहा कि किसी बाहरी उम्मीदवार को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे एवं स्थानीय उम्मीदवार को ही कांग्रेस का प्रत्याशी बनाएंगे तथा क्षेत्र में जनता की हर समय समस्या सुनने वाले वक्त- बेवक्त काम आने वाले बाहेती को ही भारी मतों से विजयी श्री दिलवाएंगे। बैठक में वार्ड की सभी पंचायतों से आए कार्यकर्ताओ ने बाहेती को विश्वास पर खरा उतरने वाला उम्मीदवार तथा हर सुख दुख में काम आने वाले व्यक्तित्व वाला व्यक्ति बताया। बैठक में बैठक में जनपद पंचायत के वार्ड नंबर 19 के उम्मीदवार जो कांग्रेस द्वारा अधिकृत किए गए थे। कुलदीप पिता रामप्रताप जाट ने भी बाहेती के पक्ष में घोषणा कर जनपद पंचायत का चुनाव लडऩे से इंकार करते हुए नामांकन फार्म उठा लिया है। साथ ही तन मन से बाहेती को जिताने की अपील कार्यकर्ताओं के सामने की। इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ठाकुर राजेंद्र सिंह राणावत, जीरन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, विनोद दक,वरिष्ठ नेता नारायण दास बाहेती,मंडलम अध्यक्ष मोहन सिंह जाट, मंडलम अध्यक्ष राजेश जैन,सेक्टर अध्यक्ष विनोद पाटीदार,लोकेश जैन,लखमी चंद मीणा,पूरण गुर्जर,संदीप शर्मा ओमप्रकाश अहीर,कंवरलाल गुर्जर मंचासीन थे इस अवसर पर रामप्रताप जाट, रामकरण सगवारिया,तुलसीराम पाटीदार सरपंच कराडिया महाराज,पृथ्वीराज मेघवाल,सुखलाल मेघवाल,नरेंद्र सिंह राणावत,हरीश रावल,नानालाल रावल,मनीष सिंह लांछ,अनिल पाटीदार राबडिय़ा, महादेव प्रसाद रावल विनोद पाटीदार बंबोरा, कैलाश रावल, शिव दास बैरागी ,जसवंत गुर्जर ,चुन्नू नागदा ,जमना लाल मीणा,मोहन रावत सीताराम रावत,भगत मांगरिया,नवीन जूनी, दीपेश शर्मा ,अमित रावल, पवन शर्मा, देवीलाल पाटीदार सतनारायण बैरागी ,ईश्वर दास बैरागी,भूमिपाल जाट ,धर्मेंद्र जाट हेमंत जाट ,केसरीमल कुमावत, रमेश मालवीय, राजेश कुमावत, घनश्याम पाटीदार, लियाकत मंसूरी ,राजू दायमा ,दिलीप भाणेज ,कुंदन शर्मा, सुरेश जारेरिया ,मांगीलाल नेता ,मोहन माली रमेश नागदा,दिनेश विश्वकर्मा, सावन भाटी,कपिल नागदा,करण चौहान,नंदराम मेघवाल,पप्पू मीणा ,सागर नागदा,विनोद नागदा,मनोज जैन,सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

काँग्रेस ने किए जिला पंचायत सदस्य हेतु 4 अधिकृत उम्मीदवारों की घोषणा
मध्यप्रदेश कॉंग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त किये गये जिला काँग्रेस नीमच के प्रभारी पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू द्वारा समन्वय समिति की बैठक में तय किए निर्णय के बाद प्रदेश काँग्रेस ने पंचायत चुनाव के अंतर्गत जिला पंचायत नीमच के सदस्य हेतु 4 उम्मीदवारों की अधिकृत रूप से घोषणा की गई है। जिसमें जिला पंचायत के निर्वाचन क्षेत्र वार्ड नं. 02 से नानालाल पिता भेरूलाल भील, निर्वाचन क्षेत्र जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 4 राकेश कुमार पिता नारायण लाल जावरिया, निर्वाचन क्षेत्र जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 5 से श्रीमती प्रेरणा पति भानुप्रतापसिंह राठौर, निर्वाचन क्षेत्र जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 6 से श्रीमती मधुबाई ओमप्रकाश बंसल को काँग्रेस की और से अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है। निर्वाचन क्षेत्र जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 3 पर उम्मीदवार का नाम विचाराधीन रखा गया है। जिला काँग्रेस अध्यक्ष अजीत कॉठेड़ ने कहा है कि उक्त निर्वाचन क्षेत्र में अन्य काँग्रेस समर्थित उम्मीदवारों जिन्होंने चुनाव हेतु फार्म भरे है वे सभी आज निर्धारित समय पूर्व अपने अपने फार्म अधिकृत प्रत्याशी के समर्थन में वापस ले लेवे व काँग्रेस प्रत्याशियों को जिताने हेतु अपने अपने वार्डो में प्रचार प्रसार में जुट जाए।

भाजपा में कई वार्ड की सीटो पर प्रत्याशी उम्मीदवार
बीजेपी द्वारा जिला पंचायत सदस्य की उम्मीदवारी में वार्ड क्रमांक-2 से कालूराम और पवन भील, वार्ड क्रमांक- 3 से गंगाराम सुरावत और पुरण अहीर और वार्ड क्रमांक 4 से धनसिंह कैथवास और मुकेश मेघवाल का नाम सामने आ रहा है। जबकि वार्ड क्रमांक- 5 से सीमा पिता सज्जन सिंह चौहान और सरोज गुर्जर और वार्ड क्रमांक - 6 से नारायण कुंवर और नीलू पाटीदार का नाम चर्चाओं में था। लेकिन आज पार्टी कार्यालय पर मौखिक रूप से वार्ड- 5 से सीमा पिता सज्जन सिंह चौहान और वार्ड- 6 से नारायण कुंवर का नाम अधिकृत किए जाने की घोषणा भाजपा जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार की मौजूदगी में भाजपा के वरिष्ठ नेता महेंद्र भटनागर ने की। जबकिवार्ड-4 से धनसिंह कैथवास का नाम भी लगभग फाइनल ही माना जा रहा है हालांकि बाकी वार्डो में सदस्यों की दौ? में शामिल उम्मीदवारों को लेकर अभी तक स्थितियां स्पष्ट नहीं हो पाई, लेकिन हो सकता है कि जल्द ही भाजपा का नेतृत्व इन नामों को भी साफ करें।

चुनावी मैदानी तैयारी को किसका क्या कहना

प्रदेश कांग्रेस कमेटी और जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजीत कांठेड़ के द्वारा मुझे कांग्रेस से अधिकृत रूप से वार्ड नंबर ६ का प्रत्याशी घोषित किया गया है। मैं कांग्रेस से वार्ड नंबर 6 से लड़ रही हूं। अन्य कोई कांग्रेस का नाम लेकर लड़ता है तो वह बागी है।
- मधु बंसल, जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी वार्ड नंबर 6

कांग्रेस ने संध्या तरूण बाहेती को अधिकृत किया है। नीमच ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बृजेश सक्सेना ने वार्ड नंबर ६ से प्रत्याशी के रूप में संध्या बाहेती की घोषणा की है।
- संध्या तरूण बाहेती, जिला पंचायत संदस्य प्रत्याशी वार्ड नंबर 6


मुझे बेहद खुशी है कि भाजपा ने मुझे वार्ड नंबर ६ से प्रत्याशी घोषित किया है। जिसकी विधिवत घोषणा भी की है। नीलू पाटीदार को पूर्व जनपद अध्यक्ष जगदीश गुर्जर ने खड़ा किया है। क्षेत्र में कोई जनाधार नहीं है। भाजपा को कोई नुकसान नहीं होगा।
- नारायण नरवर कुंवर, जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी वार्ड नंबर ६

ुमैं आम आदमी की प्रतिनिधित्व करते हुए जनता के बीच वार्ड नंबर ६ से जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के रूप में खड़ी हुई हूं। मुझे आमजन का सपोर्ट है।
- माया कुंवर, जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी वार्ड नंबर 6

इनका यह कहना है
प्रदेश जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा ही जनपद व पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों के लिए कमेटी गठित की गई थी। पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डृ की निर्देशन में टिकट फायनल हुए है। जिसके तहत वार्ड नंबर ६ से मधु बंसल को प्रत्याशी बनाया गया है। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष को कोई अधिकार नहीं है कि प्रत्याशी घोषित कर सके।
- अजीत कांठेड़, जिलाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी नीमच।

प्रदेश जिला कांग्रेस कमेटी ने जिला पंचायत सदस्य वार्ड नंबर ६ से मधु बंसल को ही प्रत्याशी बनाया है। वह तो कराडिया महाराज गांव में ब्लाक कांग्रेस की बैठक हुई थी। जिसमें सध्या बाहेती को सपोर्ट करने की बात हुई। लेकिन हमारे लिए पार्टी प्राथमिक है, जो भी प्रत्याशी है। उसे ही सपोर्ट करेंगे।
- बृजेश सक्सेना, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस नीमच।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीबाघिन के हमले से वाइल्ड बोर ढेर, देखते रहे गए पर्यटक, देखें टाइगर के शिकार का लाइव वीडियोइन 4 राशि की लड़कियों का हर जगह रहता है दबदबा, हर किसी पर पड़ती हैं भारीआनंद महिंद्रा ने पूरा किया वादा, जुगाड़ जीप बनाने वाले शख्स को बदले में दी नई Mahindra BoleroFace Moles Astrology: चेहरे की इन जगहों पर तिल होना धनवान होने की मानी जाती है निशानीइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशदेश में धूम मचाने आ रही हैं Maruti की ये शानदार CNG कारें, हैचबैक से लेकर SUV जैसी गाड़ियां शामिल

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवारेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदUP Assembly Elections 2022 : सपा सांसद आजम खां जेल से ही करेंगे नामांकन, कोर्ट ने दी अनुमतिकोटा में रिवरफ्रंट पर लगेगी विश्व की सबसे बड़ी घंटी, वजन होगा 57 हजार किलोक्या योगी आदित्यनाथ फिर बनेंगे यूपी के मुख्यमंत्री? जानिए क्या कहती हैं ज्योतिषीयों की भविष्यवाणीकांग्रेस युक्त भाजपा! कविता के जरिए शशि थरूर ने पार्टी छोड़ रहे नेताओं और बीजेपी पर कसा तंजRPN Singh के पार्टी छोड़ने पर बोले CM गहलोत, आने वालों का स्वागत तो जाने वालों का भी स्वागत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.