कन्या शासकीय विद्यालय को आवंटित जमीन पर सरपंच के रिश्तेदारो ने किया कब्जा पत्रिका ने उठाया मामला तो पढ़े फिर क्या हुआ......

कन्या शासकीय विद्यालय को आवंटित जमीन पर सरपंच के रिश्तेदारो ने किया कब्जा पत्रिका ने उठाया मामला तो पढ़े फिर क्या हुआ......

By: Virendra Rathod

Published: 20 Feb 2021, 05:52 PM IST

नीमच। रेवली देवली ग्राम पंचायत क्षेत्र में फर्जीवाड़े की कहानी थमने का नाम ही नहीं ले रही है, जहां पूर्व में सरपंच सुरेश कुमावत पर जाति बदलकर फर्जी तरीके एससी की आरक्षित सीट पर चुनाव लडऩे का प्रकरण दर्ज हो गया और वह मामले में फरार है। उसके बावजूद उनके रिश्तेदार भी फर्जी कारनामे करने से बाज नहीं आ रहें हैं। ग्रामीणोंं ने पत्रिका को सूचना दी कि रेवली देवली गांव के मुख्य रोड पर शासकीय कन्या विद्यालय के लिए भूमि आवंटित है, जिस पर सरपंच के रिश्तेदार अवैध निर्माण कार्य शुरू कर कब्जा कर रहें है। पत्रिका ने पूरे मामले को जांचा और परखा सत्य पाए जाने पर जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल को अवगत कराया। जिसके बाद कलेक्टर ने तुरंत अवैध निर्माण कार्य की रिपोर्ट मांगी है।

यह है मामला
नीमच शहर सेे महज आठ किलोमीटर दूर संपन्न रेवली-देवली गांव में मुख्य रोड पर शासकीय जमीन पर कई दंबगों ने कब्जा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने पत्रिका को सूचना दी कि मुख्य रोड पर टावर के पास क्रमांक ७०३ में ०.४१ हैक्टेयर भूमि शासकीय कन्या विद्यालय के लिए आवंटित है। जिस पर सरपंच सुरेश कुमावत के रिश्तेदारों ने अवैध निर्माण शुरू कर दिया है। वह पूरी जमीन पर कब्जा कर हथियाना चाहते है। पत्रिका ने इस संदर्भ में पटवारी शहजाद खान से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि बात सत्य है, पूर्व में भी शिकायत मिली थी। जिससे उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। उनके आदेशानुसार कार्रवाई होगी। इस पर सरपंच के रिश्तेदार रेवली देवली निवासी लख्मीचंद पिता मूलचंद कुमावत, संजय पिता बगदीराम कुमावत, गोपाल पिता मूलचंद कुमावत, भरत पिता बालमुकुंद कुमावत अवैध निर्माण कर रहें है। कलेक्टर के आदेश पर नायब तहसीलदार प्रशस्ति सिंह और पटवारी शहजाद खान ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा तैयार कर रिपोर्ट सबमिट की है।

अवैध निर्माण नहीं होने दिया जाएगा
आपने मुझे रेवली देवली गांव में शासकीय कन्या विद्यालय की जमीन पर कब्जा करने की बात बताई है। मैं पूरा मामला दिखवाता हूं। शासकीय जमीन पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा।
- मयंक अग्रवाल, जिला कलेक्टर नीमच।

Virendra Rathod Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned