यहां 6 मार्च को होगा कुछ ऐसा कि झूम उठेगी नीमच नगरी

4वें रंग रंगीला फाग महोत्सव का आगाज
6 मार्च को भव्य शोभायात्रा, 8 मार्च को विराट भजन संध्या

नीमच. श्री खाटू श्याम मित्र मंडल नीमच के तत्वावधान में 24वें रंग-रंगीले फाग महोत्सव का आगाज। 6 मार्च को प्रभु बाबा श्याम भव्य रथ पर विराजित होकर संपूर्ण लाव लश्कर के साथ नगर भ्रमण पर निकलेंगे। शोभायात्रा में देश विदेश के कई कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन नीमच की धरा पर करेंगे।
भक्तजनों से श्री खाटू श्याम मित्र मंडल निवेदन करता है कि कार्यक्रम में पधार कर बाबा श्याम का आशीर्वाद एवं धर्म लाभ प्राप्त करें। श्री बाबा श्याम खुद खाटू से चलकर नीमच नगरी के भ्रमण पर निकलेंगे ऐसा मौका न चुके और बाबा दर्शन करने अवश्य पधारें। 8 मार्च की श्याम बाबा का विराट दरबार सजेगा जहां श्याम जगत के ख्याति प्राप्त भजन गायक मीठे भजनों के माध्यम से खाटू नरेश की आराधना करेंगे। 24 वें फाग महोत्सव के अंतगर्त 6 मार्च की दोपहर 3.15 बजे घंटाघर के पास नृसिंह मंदिर से श्याम बाबा की भव्य शोभायात्रा निकलेगी। शोभायात्रा में देश-विदेश में अपनी अलग पहचान कायम कर चुके कई कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। शोभायात्रा का आकर्षण देश कई हिस्सों से कलाकर आकर अपनी कला का प्रदर्शन नीमच शहर की धरा पर करेंगे नीमच बनेगा खाटू धाम। शेभायात्रा के बाद
8 मार्च के शहर के दशहरा मैदान में शाम 6 बजे से खाटू श्याम नरेश का भव्य दरबार
सजाया जाएगा और बाबा का अलोकिक शृंगार किया जाएगा। साथ ही छप्पन भोग और
अखंड ज्योत का भी आयोजन होगा। इस दौरान भजन संध्या के रूप में बाबा खाटू श्याम की आराधना की जाएगी। श्याम जगत के ख्याति प्राप्त 4 गायक कलाकर मनमोहक भजनों की प्रस्तुति देंगे।

Show More
Mukesh Sharaiya Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned