scriptthird wave of corona : neemuch corona update | तीसरी लहर की आशंकाः दुबई व शारजाह के रास्ते यहां तक पहुंच गया कोरोना | Patrika News

तीसरी लहर की आशंकाः दुबई व शारजाह के रास्ते यहां तक पहुंच गया कोरोना

फिर बढ़ने लगा कोरोना, तीसरी लहर की आशंका...।

नीमच

Published: December 23, 2021 10:22:43 am

नीमच. जिले में एक बार फिर कोरोना की आहट सुनाई दे रही है। बुधवार को आई कोरोना सैंपल रिपोर्ट में दो लोगों में कोरोना होने की पुष्टि हुई है। एक व्यक्ति दुबई तो दूसरा शारजाह से नीमच पहुंचा है। जिले में कोरोना न फैले इसके लिए सैंपलों की संख्या में वृद्धि की गई है।

corona_patrika.jpg

बुधवार को 634 लोगों के नमूनों की रिपोर्ट जिला चिकित्सालय को प्राप्त हुई है। इसमें दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों में नया वैरिएंट है या नहीं इसकी पुष्टि के लिए नमूने जांच के लिए रतलाम भेजे गए हैं। इनमें से एक दुबई तो दूसरा शारजाह से नीमच पहुंचा है। दोनों मंगलवार को आए हैं। उनके नमूने भी मंगलवार को लेकर ही भेजे गए थे।

पुष्टि के बाद दोनों को जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड में भर्ती कर लिया गया है। स्वास्थ्य अमला दोनों के संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री भी निकाल रहा है। ऐसे में उनके संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराई जाएगी। विदित हो कि नीमच में सिविलियन व्यक्ति में अंतिम बार २९ अगस्त २०२१ को कोरोना पुष्टि हुई थी। इसके बाद दो और लोगों में (२१ अक्टूबर और ५ नवंबर को) कोरोना की पुष्टि हुई थी, लेकिन दोनों सीआरपीएफ जवान थे और दूसरे राज्य से नीमच पहुंचे थे।

दो लोगों में हुई है कोरोना की पुष्टि

बुधवार को प्राप्त हुई मरीजों की जांच रिपोर्ट में दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है। दोनों जब तक स्वस्थ नहीं हो जाते हैं तब तक जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड में भी रखा जाएगा। दोनों में ओमिक्रॉन है कि नहीं इसकी पुष्टि के लिए नमूने जांच के लिए रतलाम भेजे हैं। रिपोर्ट आने में समय लगेेगा। कोरोना की तीसरी लहर नीमच में न फैले इसके लिए मास्क, सेनेटाइजर व फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए।

- डॉ. अधीर मिश्रा, सिविल सर्जन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.