scriptखाली कुर्सियों के सामने खड़े मरीज, चिकित्सक नदारद, हड्डी से लेकर नेत्ररोग विशेषज्ञ तक थे गायब | trama centre news neemuch | Patrika News

खाली कुर्सियों के सामने खड़े मरीज, चिकित्सक नदारद, हड्डी से लेकर नेत्ररोग विशेषज्ञ तक थे गायब

locationनीमचPublished: Oct 16, 2019 12:37:19 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

खाली कुर्सियों के सामने खड़े मरीज, चिकित्सक नदारद, हड्डी से लेकर नेत्ररोग विशेषज्ञ तक थे गायब

११ साल का टूटा रिकार्ड, ५८ साल बाद बरपा ऐसा कहर

११ साल का टूटा रिकार्ड, ५८ साल बाद बरपा ऐसा कहर

नीमच. ट्रामा सेंटर की ओपीडी में खाली पड़ी चिकित्सकों की कुर्सियां, चिकित्सक के इतंजार में कुछ मरीज बेंच पर बैठकर इंतजार कर रहे थे, तो कुछ टहलते हुए चिकित्सक के आने का इतंजार कर रहे थे। हालात यह थे कि हड्डी रोग विशेषज्ञ से लेकर नेत्र रोग विशेषज्ञ तक सभी की कुर्सियां खाली होने से स्थानीय सहित दूर दराज से आने वाले मरीज काफी परेशान होकर लौटते नजर आए, लेकिन खाली कुर्सियों पर चिकित्सक के आने का नाम तक नहीं था, ऐसे में केवल एक कक्ष में चिकित्सक बैठे नजर आने पर उसके बाहर मरीजों की कतार लग चुकी थी।

ट्रामा सेंटर में मंगलवार को मरीज चिकित्सकों के इंतजार में भटकते हुए परेशान होते नजर आए। कोई हड्डी रोग से पीडि़त था, तो कोई नेत्र तो कोई अन्य रोगों से पीडि़त नजर आ रहा था। चिकित्सक कुर्सी से नदारद नजर आने पर कुछ लोगों ने उन्हें फोन भी लगाया, लेकिन किसी ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि मैं दौरे पर हूं, तो किसी ने दो टूक कह दिया कि मैं छुट्टी पर हुुं। ऐसे में उन मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जो दूर दराज से बस या अन्य वाहनों से आए थे।

मरीजों ने बताया कि पिछले तीन चार दिन से जिला चिकित्सालय आ रहे हैं, लेकिन हड्डी रोग विशेषज्ञ नहीं मिलते हैं। जब कभी फोन लगाते हंै तो कभी बोलते हैं मीटिंग में हूं, तो कभी बाहर हूं तो कभी वार्ड में होने की बात कहते हैं। इस कारण कई बार काफी देर तक इंतजार करने के बाद बिना उपचार कराए ही लौटना पड़ता है। यही हाल अन्य रोग विशेषज्ञों के नजर आए।


मैं पता करता हूं किस किस की ड्यूटी थी, क्या कारण था, इस संबंध में कारण बताओं नोटिस जारी किया जाएगा।
-डॉ एसएस बघेल, सीएमएचओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो