प्रतापगढ़ से आरोपी सूदखोर गिरफ्तार, शहर के बाजार में निकाला जुलूस

प्रतापगढ़ से आरोपी सूदखोर गिरफ्तार, शहर के बाजार में निकाला जुलूस

harinath dwivedi | Publish: Jan, 18 2018 05:47:21 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India

सूदखोर के खिलाफ दर्ज हैं 40 से अधिक प्रकरण, पुलिस ने लांच किया 'ऑपरेशन मुक्तिÓ

नीमच। जिले में सूदखोरी के चंगुल से जनता को मुक्त करने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन मुक्ति प्रारंभ किया है। बुधवार को एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने इस ऑपरेशन का ऐलान किया। इस बीच बघाना में ब्याजखोर की वसूली से तंग आकर युवक द्वारा आत्महत्या का प्रयास करने के मामले में आरोपी सूदखोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को बाजार में पैदल ले जाया गया।
गौरतलब है कि दो दिन पूर्वबघाना के युवक चेतन शर्मा ने जहरीली वस्तु खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था, उसे गंभीर हालत में उदयपुर रैफर किया गया जहां उपचार जारी है। पीडि़त और उसकी मां ने पुलिस को बताया था कि आरोपी शरीफ पिता अब्दुल शकुर निवासी बगीचा नंबर 4 नीमच से उसने राशि उधार ली थी, मूलधन के ऊपर भी ब्याज चुकाने के बाद भी उससे लगातार रुपए मांगे जा रहे थे। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश की। बुधवार तड़के बघाना टीआई वीडी जोशी की टीम ने आरोपी को प्रतापगढ़ के समीप से गिरफ्तार कर लिया।आरोपी को जब थाने से बघाना के मार्गों पर पैदल ले जाया गया। पूछने पर टीआई जोशी ने बताया कि आरोपी को न्यायालय ले जाना आवश्यक था, बघाना के इस संकरे मार्ग पर मंडी अधिक चलने के कारण भारी वाहनों की अधिकता थी ऐसे में वाहन में बैठाकर ले जाना संभव नहीं हो रहा था, इस कारण जहां पर सामान्य रास्ता मिला वहां तक पैदल लेकर आए फिर वाहन में बैठाकर ही न्यायालय में ले जाकर पेश किया गया। जहां से उसे एक दिन के रिमांड पर सौंपा गय है। आरोपी के विरुद्ध इंदौर, कैंट थाने सहित विभिन्न थानों में लगभग 40 अपराध दर्ज हैं जिनमें से कुछ हत्या के प्रयास जैसे भी मामले हैं।

शिकायत फोन पर भी की जा सकेगी
मनासा और बघाना में हुई घटनाओं की गंभीरता के मद्देनजर जिले में सूदखोरों के चंगुल से आम जनता को मुक्त कराने के उद्देश्य से पुलिस द्वारा ऑपरेशन मुक्ति प्रारंभ किया गया है। सम्पूर्ण ऑपरेशन मुक्ति में समन्वयक के रूप में एसपी कार्यालय के चैनसिंह सिसौदिया और विशेष शाखा के राजेश परमार को नियुक्त किया गया है। सूदखोरी, धमकाकर वसूली करने, प्रताडि़त करने संबंधी शिकायत सीएसपी नीमच के मोबाइल नंबर 947999546 9, एसडीओपी जावद के मोबाइल 9479995550, एसडीओपी मनासा के मोबाइल 9479995523,सहायक नोडल अधिकारी टीआई केंट के मोबाइल 9479995472, टीआई जावद के मोबाइल 7049142257, निरीक्षक लालसिंह परमार के मोबाइल 947999556 0, थाना प्रभारी मनासा तथा ऑपरेशन मुक्ति के समन्वय चैनसिंह सिसौदिया के नंबर 7049142232, राजेश परमार के मोबाइल 7049142298 पर की जा सकेगी।जिस पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। किसी ने फर्जी शिकायत की तो उन पर भी कार्रवाई होगी।
प्रतिदिन अभियान की मॉनिटरिंग की जाएगी
सूदखोरी से संबंधित दो गंभीर मामले मनासा और बघाना में हुए हैं। बघाना प्रकरण में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मनासा के प्रकरण में पांचों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों को लगाया गया है। आम नागरिकों को सूदखोरी के चंगुल से मुक्त करने के लिए विशेष अभियान मुक्ति प्रारंभ किया गया है। मामला सही पाया जाता है तो दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रतिदिन इस अभियान की मॉनिटरिंग की जाएगी।
- तुषारकांत विद्यार्थी, एसपी

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned