वनकर्मियों ने कराया मुंडन, सहायक सचिव रहे भूख हड़ताल पर............

-सहायक सचिवों ने की तीनों विकासखंड में भूख हड़ताल
-तीन वनकर्मियों ने करवाया मुंडन

By: harinath dwivedi

Published: 07 Jun 2018, 01:40 PM IST

नीमच. जिले में वनकर्मियों व सहायक सचिवों की हड़ताल बुधवार को भी जारी रही, जहां एक ओर वनकर्मियों ने सिर मुंडाकर शासन तक अपनी मांगों को पहुंचाने का प्रयास किया, वहीं सहायक सचिवों ने भी भूख हड़ताल प्रारंभ कर शासन को जगाने का प्रयास किया।
तीनों विकासखंड में रहे ४-४ सहायक सचिव हड़ताल पर
सहायक सचिव पद पर जिला सवंर्ग कर नियमितीकरण की मांग को लेकर जिलेभर के सहायक सचिव अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं। गुरुवार को तीनों विकासखंड में ४-४ सहायक सचिव भूख हड़ताल पर रहे। संघठन के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि कुल १९५ कर्मचारियों में से १९० धरने पर रहे, जिसमें से नीमच, मनासा, जावद तीनों स्थानों पर क्रमिक भूख हड़ताल के चलते ४-४ सहायक सचिव भूख हड़ताल पर रहे।
भूख हड़ताल पर बैठे अजय रावल ने बताया कि जिला संवर्ग में नियमितीकरण की मांग को लेकर जिले के १९५ सहायक सचिव पिछले १५ मई से हड़ताल पर बैठे हैं। करीब २२ दिन हड़ताल पर बैठे हो गए, लेकिन शासन ने अभी तक सुध नहीं ली, जिसके चलते नीमच विकासखंड में चंद्रशेखर व्यास व अजय रावल दोनों भूख हड़ताल पर रहे, वहीं अन्य साथी धरने पर बैठे थे, उन्होंने बताया कि बुधवार से तीनों विकासखंड में क्रमिक भूख हड़ताल प्रारंभ हो गई, जो १२ जून तक चलेगी, इसके बाद भी मांगे नहीं मानी तो १३ जून को भोपाल में आंदोलन की शुरूआत की जाएगी, जिसके तहत पहले दिन तिरंगा यात्रा, १४ को मुंडन कर विरोध प्रदर्शन, १५ को मटके फोड़़कर विरोध जताएंगे।
मनासा के सहायक सचिवों ने बताया कि सरकार कुंभकरणीय नींद सो रही है। सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए प्रदेश संगठन के आह्वान पर सहायक सचिव बुधवार से क्रमिक भूख हड़ताल कर रहे हैं भूख हड़ताल के प्रथम दिन पप्पू पाटीदार, जयप्रकाश उपाध्याय, रमेश पाटीदार, परमानन्द मीणा एवं ब्लाक अध्यक्ष चेनराम पाटीदार आदि भूख हड़ताल पर रहे।

-----------------
वनकर्मियों ने करवाया मुंडन
ग्रेड पे २४०० करने सहित १९ सूत्रीय मांगों को लेकर वन कर्मचारी संघ के तत्वावधान में वनकर्मी २४ मई से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे हैं। गुरुवार को वनकर्मियों की हड़ताल जारी रही, प्रचार प्रभारी आशीष प्लास ने बताया कि वनकर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में मुंडन करवाया, जिसमें औंकारलाल मुनिया, ललित पाराशर, नारायण पटिगर ने मुंडन करवाया।
प्रचार प्रभारी आशीष प्लास ने बताया कि वैसे तो हम ५ मई से ही हड़ताल पर जाने वाले थे, लेकिन हमें आश्वासन दिया गया था कि आपकी मांगों को मान लिया जाएगा, इस कारण हम २० मई तक इंतजार कर रहे थे, लेकिन तब तक मांगे नहीं मानी जाने के कारण हमें २४ मई से हड़ताल पर जाना पड़ा, वर्तमान में हर दिन पांच पांच कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठ रहे हैं, जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती, हमारी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned