scriptअजब गजब MP..यहां पर पानी पर जहाज नहीं दौड़ता है ट्रेक्टर ! देखें वीडियो | Viral Video Of Youth Driving Tractor On Sagar Dam Water | Patrika News

अजब गजब MP..यहां पर पानी पर जहाज नहीं दौड़ता है ट्रेक्टर ! देखें वीडियो

locationनीमचPublished: Mar 05, 2021 05:12:25 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

खेत तक पहुंचने के लिए किसान ने 2 किमी. तक पानी पर चलाया ट्रेक्टर, वायरल हो रहा वीडियो…

tractor.png

नीमच. एमपी अजब है सबसे गजब है..इस स्लोगन को सच करने वाली तस्वीरें नीमच में सामने आई हैं। तस्वीरें भी ऐसी हैं जिन्हें देखकर शायद पहली बार में आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा। क्योंकि तस्वीरों में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है और इसी पानी पर एक ट्रेक्टर दौड़ता दिख रहा है। पानी पर ट्रेक्टर चलाने का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि ये वीडियो नीमच जिले की मनासा तहसील का है जहां गांधी सागर डूब क्षेत्र में पड़ने वाले खेतों तक पहुंचने के लिए एक किसान पानी पर ट्रैक्टर दौड़ता है।

 

देखें वीडियो- पानी पर दौड़ता ट्रेक्टर देखा क्या ?

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zpx1k

किसानों ने ट्रेक्टर को बना दिया ‘जहाज’ !
नीमच जिले की मनासा तहसील के गांधी सागर डूब क्षेत्र का एक वीडियो सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में ट्रैक्टर को पानी पर चलाया जा रहा है। दरअसल यह वीडियो डूब क्षेत्र के ग्राम लौटवास का है। जहां पुराना गांव लोटवास जो कि बांध का पानी भरने की बाद जल मग्न हो गया है। यहां जैसे जैसे बांधी का पानी उतरता है तो पुराने गांव लौटवास की कृषि भूमि जमीन खाली हो जाती है और उस पर किसान मार्च के पहले हफ्ते में तरबूज की फसल बोते हैं। लेकिन इस फसल को बोने के लिए उन्हें खेत तक पहुंचने के लिए करीब 2 किलोमीटर तक गहरे पानी से ही होकर गुजरना पड़ता है। बड़े मोटर बोट से ट्रैक्टर ले जा सकते हैं मगर उसका भाड़ा हजारों रुपए होता है।

 

युवा किसानों का ‘कमाल’
लोटवास के चार युवा किसानों ने पानी के बीच स्थित अपने खेतों तक जाने के लिए एक अजीब तरीका निकाला। उन्होंने ट्रैक्टर में 12 ड्रम लगाए और ट्रैक्टर को पानी में उतार दिया। गहराई में जाते ही ट्रेक्टर ड्रमों के कारण पानी पर तैरने लगा। 3 किसान ट्रेक्टर पर सवार थे जिन्होंने ट्रेक्टर में अतिरिक्त डीजल भी डाल दिया जिससे कि रास्ते में किसी तरह की परेशानी न हो। ट्रेक्टर के दो बड़े ट्यूब साथ लिए और वह सभी आवश्यक सामग्री जो पानी में आपतकाल स्थिति में बचा सके वो भी साथ रख ली। उसके बाद ट्रेक्टर को पानी में उतार कर चलाना शुरू कर दिया करीब 2 किलोमीटर तक ट्रेक्टर पानी में चलकर मंजिल तक पहुंचा इसका वीडियो भी युवकों ने मोबाइल से बनाया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो- पानी पर दौड़ता ट्रेक्टर देखा क्या ?

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zpx1k
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो