scriptVoter awareness message will be given by wearing cycle rally, rangoli | साइकिल रैली, रांगौली, मेहंदी लगाकर दिया जाएगा मतदाता जागरूकता संदेश | Patrika News

साइकिल रैली, रांगौली, मेहंदी लगाकर दिया जाएगा मतदाता जागरूकता संदेश

ग्रामीण मतदाताओं को जागरूक करने आज से होंगे विभिन्न आयोजन
जिले में मतदाता जागरूकता कार्यकमों का आयोजन

नीमच

Published: June 01, 2022 11:52:10 pm

नीमच. त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022-23 तीन चरणों में प्रस्तावित है। इनमें नीमच विकासखंड में 25 जून, जावद विकासखंड में एक जुलाई और मनासा विकासखंड में 8 जुलाई तारीख निर्धारित की गई है। ग्रामीण मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने, मतदान के लिए जागरूक करने हेतु मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

Panchayat Chunav Big News: चुनाव जीतने के बाद भी शपथ नहीं ले सकेंगे 175 प्रधान, न ही करा सकेंगे विकास कार्य
Panchayat Chunav Big News: चुनाव जीतने के बाद भी शपथ नहीं ले सकेंगे 175 प्रधान, न ही करा सकेंगे विकास कार्य
आज ग्रामीण क्षेत्रों में निकाली जाएगी जागरूकता साइकिल रैली
अभियान के तहत जिला पंचायत सीईओ गुरुप्रसाद द्वारा जिला स्तर पर विभिन्न गतिविधियों का केलेंडर व नोडल अधिकारी बनाकर ग्राम स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत मतदाता थीम पर मतदाता जागरूकता सायकल रैली, चिन्हित ग्रामों, समस्त उवि, उमावि क्षेत्र के ग्रामों में 2 जून को आयोजित की जाएगी। युवा संवाद नवीन मतदाता को जागरूक करने के लिए ग्राम पंचायत जन अभियान परिषद, जिला कमाण्डेंट होमगार्ड द्वारा चिन्हित ग्रामों में युवा मतदाता जागरूकता हेतु संगाष्ठी, शपथ एवं हस्ताक्षर अभियान 3 जून को चलाया जाएगा।

8 जून को एनसीसी व एनएसएस सदस्य घर घर देंगे दस्तक
मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले में चित्रकला, नारा लेखन आदि पंचायत स्तर पर 5 जून को किया जाएगा। वृद्धजन मतदाता जागरूकता अभियान डोर-टू-डोर एनसीसी, एनएसएस दल द्वारा चिन्हित ग्रामों में मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया के बारे में अवगत कराने और महिला एवं युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित के लिए घर घर दस्तक अभियान 8 जून को आयोजित करेंगे। दिव्यांगजन मतदाता जागरूकता, मतदान थीम पर मतदाता जागरूकता सायकल रैली चिन्हित ग्रामों में तीन पहिया मोटर अथवा ट्रायसिकल वाले दिव्यांगजनों को सहुलियत अनुसार निकटस्थ ग्राम में प्रोटोकाल का पालन करते हुए 9 जून को आयोजित की जाएगी।

कॉलेजों में विभिन्न स्पर्धा 14 जून को होगी
महिला मतदाता रंगौली, मेंहदी के माध्यम से जागरूकता आंगनवाड़ी केंद्र स्तर पर परिसर दूत के माध्यम से 11 जून, चौपाल माईकिंग कार्यक्रम सचिव ग्राम पंचायत, पंचायत विभाग द्वारा ग्राम पंचायत एवं मोहल्ला में चोपाल लगाकर जागरूक करने का कार्य 12 जून को किया जाएगा। भजन मंडलियों के माध्यम से जनजागरूकता सचिव, पीसीओ द्वारा ग्राम पंचायत एवं मोहल्ला में भजन मंडली के माध्यम से जागरूक करने का कार्य 6 जून को किया जाएगा। स्वच्छता रथ के माध्यम से मतदाता जागरूकता गीत से प्रचार-प्रसार सचिव, पीसीओ क्लस्टर प्रभारी द्वारा ग्राम पंचायत एवं मोहल्ला में स्वच्छता रथ के माध्यम से जागरूकता करने का कार्य प्रतिदिन किया जाएगा। स्थानीय निर्वाचन विषय पर वाद विवाद प्रतियोगिता प्राचार्य लीड कॉलेज द्वारा चिन्हित शासकीय, अशासकीय महाविद्यालयों में 14 जून को आयोजित की जाएगी। सेंस के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली सभी गतिविधियों, शासन एवं आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण (कोविड-19) के बचाव हेतु जारी किए गए दिशा, निर्देशों को ध्यान में रखकर, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करते हुए अनिवार्यत: संबंधित नोडल अधिकारी के द्वारा संपादित कराई जाएगी। उपरोक्त केलेंडर अनुसार क्रियांवयन अविलम्ब प्रारंभ करने की जवाबदारी नोडल अधिकारी की होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.