scriptकोरोना वायरस फैलने से पहले चेता मंडी प्रशासन, बांटे मास्क | Warns market administration before corona virus spreads, masks distri | Patrika News

कोरोना वायरस फैलने से पहले चेता मंडी प्रशासन, बांटे मास्क

locationनीमचPublished: Mar 20, 2020 01:56:54 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

वर्षों से जिन पानी की टंकियों की नहीं हुई थी उन्हें भी कराया साफबम्पर आवक के चलते मंडी में नहीं मिल रही पैर रखने की जगह

 Warns market administration before corona virus spreads, masks distributed

इस तरह मंडी में जुट रही किसानों और व्यापारियों की भीड़।

नीमच. कृषि उपज मंडी में कोरोना वायरस के चलते प्रशासन देर से ही सही चेत तो गया। कलेक्टर के निर्देश के बाद मंडी प्रशासन ने गुरुवार को हम्मालों, तुलावटियों और मंडी कर्मचारियों को नि:शुल्क मास्क बांटे। मजे की बात यह रही कि वर्षों से जिन पानी की टंकियों में किसी ने झांककर तक नहीं देखा था उन्हें भी कोरोना वायरस के डर ने साफ करवा दिया।
हजारों किसानों की मौजूदगी में वायरस फैलने का डर
प्रदेश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए स्कूल, कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिए गए हैं। धार्मिक आयोजन, समारोह आदि प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। इसके बाद भी कृषि उपज मंडी प्रारंभ है। नीमच की कृषि उपज मंडी में प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों सहित राजस्थान से भी हजारों किसान अपनी उपज लेकर पहुंच रहे हैं। यहां कोरोना वायरस से बचाव के विशेष इंतजाम दिखाई नहीं दिए। कलेक्टर के निर्देश पर गुरुवार को अवश्य मंडी प्रशासन ने हम्मालों, तुलावटियों और कर्मचारियों को मास्क बांटे। प्याऊ के समीप सेनेटाइजर रखे हैं, लेकिन इसको लेकर न किसान गंभीर दिखे और न ही मंडी व्यापारी। मंडी परिसर में कोरोना वायरस फैले इससे पहले जिला प्रशासन को मंडी व्यापारी संघ के साथ बैठक कर महत्वपूर्ण निर्णय लिया जाना चाहिए।
बम्पर आवक के बीच बनी हुई है आशंका
गुरुवार को कृषि उपज मंडी में लहसुन, गेहूं आदि जिंसों की बम्पर आवक हुई। हालात यह बन गए थे कि मंडी परिसर के बाहर जिसों से लदे वाहनों की लम्बी कतार दिखाई दे रही थी। घंटों कतार में खड़े रहने के बाद किसान को मंडी में प्रवेश का अवसर मिल रहा था। ऐसे में जहां हजारों की संख्या में किसान और व्यापारी जुट रहे हैं वहां कोरोना वायरस फैलने की आशंका भी बनी हुई है। माहमारी फैले इससे पहले प्रशासन को सचेत हो जाना चाहिए। व्यापारी नवल मित्तल ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर गंभीरता बरतना आवश्यक है। शासन-प्रशासन चाहे तो कोई ठोस निर्णय ले। मंडी व्यापारी उनके हर निर्णय में साथ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो