scriptWent to rob the ATM, when the siren rang, ran away on the opposite foo | गए थे एटीएम लूटने, सायरन बजा तो उल्टे पांव भाग खड़े हुए | Patrika News

गए थे एटीएम लूटने, सायरन बजा तो उल्टे पांव भाग खड़े हुए

सिटी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम जावी में रविवार-सोमवार की रात बदमाशों ने एसबीआई के एटीएम को निशाना बनाया। जैसे ही बदमाशों ने एटीएम का ताला तोड़ा वैसे ही कैबिन में लगा सायरन बज गया। इससे आसपास के रहवासी उठ गए और बदमाशों के मंसूबों पर पानी फिर गया।

नीमच

Published: December 27, 2021 11:28:51 pm

नीमच. सिटी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम जावी में रविवार-सोमवार की रात बदमाशों ने एसबीआई के एटीएम को निशाना बनाया। जैसे ही बदमाशों ने एटीएम का ताला तोड़ा वैसे ही कैबिन में लगा सायरन बज गया। इससे आसपास के रहवासी उठ गए और बदमाशों के मंसूबों पर पानी फिर गया। रहवासियों ने घटना की जानकारी तुरंत डॉयल 100 और पुलिस को दी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई।

गए थे एटीएम लूटने, सायरन बजा तो उल्टे पांव भाग खड़े हुए
सिटी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम जावी में रविवार-सोमवार की रात बदमाशों ने एसबीआई के एटीएम को निशाना बनाया। जैसे ही बदमाशों ने एटीएम का ताला तोड़ा वैसे ही कैबिन में लगा सायरन बज गया। इससे आसपास के रहवासी उठ गए और बदमाशों के मंसूबों पर पानी फिर गया।

थाना प्रभारी करणीसिंह शक्तावत ने बताया कि जावी स्थित एसबीआई के एटीएम को बदमाशों ने तोड़कर उसमे से रुपये चुराने का प्रयास किया था। बदमाशों ने औजारों की मदद से ताले तोड़े। जैसे ही ताला तोड़े गए वैसे ही एटीएम में लगा सायरन बज उठा और आसपास निवासरत लोग जाग गए। उन्होंने सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की गई है। प्राथमिक जानकारी में सामने आया है कि सायरन बजने के कारण बदमाश एटीएम से रुपए चुराने में नाकाम रहे और रहवासियों के जागने पर फरार हो गए। मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले हैं। एटीएम पर एक गार्ड की ड्यूटी भी थी, लेकिन वह उस समय वहां पर नहीं था। रात 1.30 बजे सारयरन बजने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। एटीएम को नीचे से खोल दिया गया था। मौके पर मैनेजर बुलाकर कैश चेक किया गया जो करीब 25 लाख रुपए था। वह पूरा मिला है।

पूर्व में भी हो चुकी है वारदातें
केस: 1- 4 दिसंबर 20२० को नीमच जिला मुख्यालय से 28 किलोमीटर दूर मोरवन में चोरों ने सिंगोली रोड स्थित चौधरी कॉम्प्लेक्स में लगे एसबीआई के एटीएम को गैस कटर से काटकर रखे 16 लाख रुपये चुरा लिए थे। चोरों ने घटना को एक घंटे में अंजाम दिया था। बदमाशों की कार आगे जाकर मोरवन बांध पाल की पुलिया पर क्षतिग्रस्त हो गई जिसे चोर मौके पर ही छोड़ गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच कार से गैस सिलेंडर व कुछ दस्तावेज जब्त किए। एटीएम के पास से भी पुलिस को गैस कटर व सिलेंडर मिला था। पुलिस सीसीटीवी कैमरों के आधार पर जांच में जुटी थी। वारदात में बदमाश बिना नंबर की कार से आए थे और चालक सहित इनकी संख्या चार थी। वारदात के बाद बदमाश सिंगोली-नीमच रोड से भाग रहे थ।े इसी बीच कार मोरवन बांध पाल की पुलिया से गिरकर क्षतिग्रस्त हो गई। संभवत: दुर्घटना में बदमाशों को चोट भी आई है। बदमाशों की दुर्घटनाग्रस्त कार से पुलिस को एक गैस सिलेंडर व हरियाणा के कुछ दस्तावेज जब्त किए थे। आरोपियों को यूपी से गिरफ्तार किया था। इसमें इमरान और नसीम को पकड़ा था।

केस: 2- जीरन तहसील मुख्यालय पर रात के समय एटीएम लूटने आए हरियाणा की मेवात गैंग के पांच सदस्यों को पुलिस ने वारदात करने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। इससे एक बड़ी वारदात होने से बच गई। आरोपियों के पास से एटीएम काटने के औजार सहित अन्य सामान जब्त किया था। तत्कालीन जीरन टीआई करणीसिंह शक्तावत ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलती थी कि चल्दू नदी पर बनी बड़ी पुलिया के नीचे पांच-छह लोग बैठकर लूट की साजिश रच रहे थे। दो टीमों का गठन कर आरोपियों को गिरफ्तार करने रवाना हुए। पुलिस को देख आरोपी घबराए और भागने का प्रयास किया। पुलिस ने साजिद (22) पिता मोहम्मद हाकम निवासी मताई थाना उतावड़, अजहरुद्दीन (25) पिता मूसा मेवाती निवासी ओथा थाना पिनहुआ, शाहरुख (18) पिता अब्दुल कुरेशी मेवाती निवासी माहोली थाना फिरोजपुर, अकील (22) पिता हुसैन खां निवासी अधकारी मोहल्ला उतावड़, तथा मुबारिक (25) पिता मुहरुद्दीन मेवाती निवासी फिरोजपुर झिरक हरियाणा को गिरफ्तार किया था।

केस: 3- 2018 में शहर के माधोपुरी बालाजी मंदिर के समीप एसबीआई एटीएम को चोरों ने गैस कटर से काट 16 लाख 79 हजार की लूट की थी।

केस: 4- 2015 में वीर पार्क रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर के एटीएम में चोरी की कोशिश हुई थी, लेकिन बदमाश एटीएम तोडऩे में सफल नहीं हुए थे।

गार्ड घर जाकर सो गया था
जिले में पूर्व में भी एटीएम से छेड़छाड़ हो चुकी हैं। इसको लेकर पूर्व में बैक अधिकारियों की बैठक रखकर सभी एटीएम पर रात्रि में गार्ड की नियुक्ति के लिए कहा था। फिर निर्देशित किया जाएगा। जावी के एटीएम में रात्रि गार्ड की नियुक्ति थी, लेकिन उसका घर पास होने से वह एटीएम छोड़कर देररात घर सोने चला गया था और बदमाशों ने उसी का फायदा उठाकर एटीएम में चोरी का प्रयास किया। गार्ड के खिलाफ भी बैंक को प्रतिवेदन शिकायत दी है।
राकेश मोहन शुक्ल, सीएसपी नीमच

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Antrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशइन सेक्टरों में निकलने वाली हैं सरकारी भर्तियां, हर महीने 1 लाख रोजगारमहज 72 घंटे में टैंकों के लिए बना दिया पुल, जिंदा बमों को नाकाम कर बचाई कई जानतीसरी लहर ने तीन महीने पहले पैदा किया ऑफ सीजन का खतरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.