पश्चिम बंगाल के पर्यटकों से भरी बस पलटी, एक की मौत, 40 घायल

Manish Gite

Publish: Oct, 13 2017 09:46:45 (IST) | Updated: Oct, 13 2017 02:49:09 (IST)

Neemuch, Madhya Pradesh, India
पश्चिम बंगाल के पर्यटकों से भरी बस पलटी, एक की मौत, 40 घायल

पश्चिम बंगाल से चली एक टूरिस्ट बस के मध्यप्रदेश में दुर्घटना ग्रस्त हो जाने से उसमें सवार करीब 40 लोग घायल हो गई। यह बस नीमच से जावरा रोड पर एक पुल पर


नीमच। पश्चिम बंगाल से चली एक टूरिस्ट बस के मध्यप्रदेश में दुर्घटना ग्रस्त हो जाने से उसमें सवार एक यात्री की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल हो गए। बस में कुल 67 लोग सवार थे। यह बस शुक्रवार सुबह 8 बजे नीमच से जावरा रोड पर एक पुल पर पलट गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नीमच से 18 किलोमीटर दूर स्थित जावरा नया गांव फोरलेन पर यह बस सुबह 8 बजे सगरग्राम से गुजर रही थी तभी चलदू नदी के पुल पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में महिलाएं और बच्चों सहित कुल 67 यात्री सवार थे। हादसे में 40 यात्रियों के घायल होने की सूचना है, जिसमें 4 महिलाओं की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से यात्रियों को एक-एक करके बाहर निकाला। बस जिस तरफ पलटी उसी तरफ दरवाजा था। बस पलटने के बाद पुल पर आधी लटक गई थी। इस कारण घायलों को निकालने में लोगों को बड़ी मशक्कत करना पड़ी।

 

मुआवजा राशि की घोषणा
कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रमसिंह ने बताया कि घटना में मृतक को ४ लाख एवं सभी घायलों को २५-२५ हजार रुपए की आर्थिक सहायता सरकार की ओर से दी जाएगी। फिलहाल नाले की रैलिंग से अटकी बस को निकाल लिया गया है और मौके पर गोताखोर सहित बचाव व राहत दल ने कार्य पूर्ण कर लिया है। बस में करीब ७१ यात्रियों के सवार होने की जानकारी सामने आई है, ये सभी धर्मस्थलों की यात्रा पर थे।

 

इसमें एक यात्री गुलाम अली पिता शेख इस्माइल निवासी २४ परगना पश्चिम बंगाल की मौत की पुष्टि कर दी गई है। जबकि ८ गंभीर घायलों को उदयपुर राजस्थान के अस्पताल में दाखिल कराया गया है। प्रशासनिक अफसरों के मुताबिक, घटना में घायल ३४ यात्रियों का नीमच में उपचार चल रहा है।

 

बंगाल से अजमेर जा रही थी बस
बताया जाता है कि बस क्रमांक WB-25-C-9616 पश्चिम बंगाल से अजमेर के लिए तीर्थ यात्रियों को लेकर निकली थी। हादसे के वक्त बस की रफ्तार तेज थी। बताया जाता है कि ड्राइवर को सुबह-सुबह झपकी आ जाने से अचानक बस पुलिया से टकरा गई।


चीख-पुकार मच गई
बस में सवार लोगों ने बताया कि हादसा अल सुबह हुआ, तेज धमाके के साथ ही बस पलट गई। इस दौरान लोगों की चीख-पुकार मच गई। काफी देर तक तो लोग कुछ समझ नहीं पाए कि क्या हुआ। लोग सीटों के नीचे और ऊपर ही फंसे रह गए। स्थानीय लोगों ने जैसे-तैसे कांच फोड़कर एक-एक करके लोगों को निकाला। बस में सभी तीर्थ यात्री बताए जाते हैं जो पश्चिम बंगाल से टूरिस्ट बस से यात्रा पर निकले थे। फिलहाल मृतक और घायलों के नाम अभी जारी नहीं हुए हैं।

 

पश्चिम बंगाल पुलिस को दिया संदेश

नीमच पुलिस के आला अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल पुलिस को इसकी सूचना दे दी है। जल्द ही मृतकों और घायलों के नाम भी भेज दिए जाएंगे।

 

 

tourist bus accident on neemuch

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned