ऐसा क्या हुआ जो विधायक को याद आ गए बचपन के दिन

ऐसा क्या हुआ जो विधायक को याद आ गए बचपन के दिन

harinath dwivedi | Publish: Apr, 17 2018 02:10:42 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India

- कहा खूब पढ़ें, आगे बढ़ें, सरकार आपके साथ है
- बीते सत्र की साइकिलें नए सत्र में मिली बालिकाओं को

नीमच. बीते शिक्षण सत्र में जिन विद्यार्थियों को साइकिल मिलना थी, उन्हें नया सत्र शुरू होने के बाद मिल रही है। सरकार की इस योजना के तहत विधायक दिलीपसिंह परिहार जब बालक-बालिकाओं को साइकिल वितरित करने कन्या उमावि केंट में पहुंचे तो खुद को भी रोक न सके। साइकिल की सीट पर बैठकर उन्होने अपने पुराने दिनों की याद को ताजा किया।
२७० को सौंपी साइकिल-
मप्र शासन की योजना के तहत विद्यार्थियों को साइकिल वितरण का कार्यक्रम शासकीय बालक उमावि क्रमांक २ पर रखा गया। कार्यक्रम के अतिथि विधायक दिलीपसिंह परिहार थे। इस अवसर पर उन्होने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने साइकिल इसलिए दी है कि आप स्वावलंबी बनें, स्वाभिमानी बनें, किसी पर निर्भर न रहें, रोजाना स्कूल जाएं और अच्छी पढ़ाई करें। उन्होने बच्चों को साइकिल चलाने के फायदे भी गिनाए। साथ ही शासन की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के बारे में विस्तार से बताया। उन्होने बालिकाओं की हौसला आफजाई करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने बेटियों की सुरक्षा के लिए वह किया है जो कोई और न कर सका। बेटियां भी किसी से कम नहीं हैं। प्रदेश में किसी अपराधी ने मासूम के साथ दुष्कृत्य करने की कोशिश की तो सीधे फांसी पर लटका दिया जाएगा। दुष्कर्मियों को फांसी की सजा जैसा ठोस कदम उठाने वाला मध्यप्रदेश पहला राज्य है। इस अवसर पर स्कूल की २७० बालक-बालिकाओं के लिए साइकिल उपलब्ध कराई गई। प्रतीक स्वरूप १५ विद्यार्थियों को साइकिल सौंपी गई।
नई साइकिल पाकर बालक-बालिकाओं की खुशी का ठिकाना न रहा। बालिकाओं ने भी विधायक के सामने संकल्प लिया कि वे अच्छी पढ़ाई करके स्कूल का और शहर का नाम रौशन करेंगी। इस अवसर पर विधायक परिहार ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए विद्यालय में जिन सुविधाओं और संसाधनों की आवश्कता होगी उपलब्ध कराए जाएंगे। कार्यक्रम को पार्षद आकांक्षा तलरेजा ने भी संबोधित किया। स्वागत भाषण प्राचार्य ज्ञानवर्धन श्रीवास्तव ने दिया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा, उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य केएल बामनिया, सहित विभिन्न उच्चतर माध्यमिक एवं हाईस्कूल के प्राचार्य, स्टॉफ एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।
----------------------

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned