scriptऐसा क्या हुआ कि पुलिस के सामने गिड़गिड़ाते दिखे परिजन | What happened that the patriarch faces patronage | Patrika News

ऐसा क्या हुआ कि पुलिस के सामने गिड़गिड़ाते दिखे परिजन

locationनीमचPublished: Apr 10, 2018 11:24:05 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

किसी ने हाथ जोड़े, किसी ने प्रभावशाली व्यक्तियों से लगवाए फोन

patrika

चार पहिया वाहन में लगी काली फिल्म हटाते हुए मनासा थाना प्रभारी।

नीमच. साहब पहली बार है। आगे से ध्यान रखेंगे। बच्चा है गलती से बाइल ले आया। इस तरह की बातें मनासा में सुनने को मिली। मामला था पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का।
मनासा में चार पहिया वाहन में काली फिल्म लगाने वालों पर पुलिस ने मंगलवार रात कार्रवाई की। साथ ही बिना हेलमेट नहीं वाहन चालकों के चालान बनाए। सरपट वाहन दौड़ा रहे नाबालिग वाहन चलाकों को रोककर पहले उन्हें समझाईश दी। बाद में मौके पर परिजनों को बुलाकर उन्हें भी समझाया कि आज तो छोड़ रहे हैं आगे से नाबालिग बच्चों को बाइक दी तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन कि सतर्कता के बावजूद बड़ी संख्या में लोग यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए वाहन चलाते हैं। मंगलवार की रात ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस प्रशासन की ओर से कार्रवाई की। पुलिस ने रानी लक्ष्मीबाई मार्ग चौराहे पर यातायात नियमों के तहत कार्रवाई की। इस दौरान चार पहिया वाहनों से काली फिल्म हटाई गई। बाइक पर ३ से ४ तक सवारी बैठाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। बाइक के लेगगार्ड पर छोटी चमकदार लाइट लगाने वालों को समझाईश दी और लाइट हटाई। बिना हेलमेट वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके चालान काटे गए। वाहनों में लगी काली फिल्म तो स्वयं टीआई ने हटाई। पुलिस की अचानक चली कार्रवाई से चौराहे पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। जिनके वाहन पुलिस ने पकड़े थे वे चालानी कार्रवाई से बचने के लिए परिचितों को फोन लगाते नजर आए। कोई वाहन छोडऩे के लिए गिड़गिड़ाता दिखा। पुलिस ने किसी की एक नहीं सुनी।
७ लोगों से वसूला १७५० शमन शुल्क
यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से मंगलवार रात ८ से १० बजे के मध्य वाहनों की चेकिंग की गई। इस दौरान चार पहिया वाहनों में लगी काली फिल्म हटाई गई। नाबालिग वाहन चालकों के परिजनों को मौके पर बुलाकर उन्हें समझाईश दी गई। बाइक में लगी एलईडी लाइटों को हटवाया गया। यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले ७ वाहन चालकों से १७५० रुपए शमन शुल्क वसूला गया। इस दौरान बाइक चालकों को हेलमेट पहनने की समझाईश दी गई।
– किशोर पाटनवाला, थाना प्रभारी मनासा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो