इन महिलाओं ने दिखाई कलाकारी, 40 साडिय़ां कर दी पार

harinath dwivedi

Publish: Mar, 14 2018 01:49:42 PM (IST)

Neemuch, Madhya Pradesh, India
इन महिलाओं ने दिखाई कलाकारी, 40 साडिय़ां कर दी पार

- सीसीटीवी से खुली हरकत
- पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

नीमच. दिनदहाड़े एक साड़ी की दुकान से महिलाओं द्वारा 30-40 साडिय़ों पर हाथ साफ करने का मामला सामने आया है। महिलाओं की हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। दुकानदार ने नागरिकों की मदद से इन महिलाओं को घेरकर पुलिस के हवाले कर दिया।
कपड़ा व्यवसायी जिनेंद्र डोसी ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब १२.३० बजे तीन चार ग्रामीण परिवेश की महिलाएं उनकी दुकान पर आई और साडिय़ां बताने को कहा। दुकान कर्मचारी कमलेश ने उन्हें साडिय़ां दिखाना शुरू किया। इस दौरान डोसी ऊपर के माले पर चले गए थे। करीब 20-22 साडिय़ां देखने के बाद महिलाओं ने तीन-चार साडिय़ां पसंद की और उनकी कीमत पूछी। कीमत बताई तो महिलाएं कहने लगी इतनी कीमती नहीं चाहिए। डेढ़-दो सौ वाली साडिय़ां दिखा दो। कम रेट की साडिय़ां दिखाई तो फिर से वे आनाकानी करने लगी और साडिय़ां पसंद नहीं आई कहकर चल दी। लेकिन कुछ ही देर में तीनों महिलाएं पुन: दुकान पर आई और कहा कि आखिरी बार रेट बता दो तो तीन चार साडिय़ां ले लेते हैं। उन्हें जब फिक्स रेट की बात कही गई तो वे बातें बनाने लगी। लेकिन इस बार भी साडिय़ां उन्होने देखी और बिना साड़ी लिए चलती बनी।
इस दौरान कर्मचारी को कुछ शक हुआ। ऊपर जाकर उसने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो माजरा कुछ और ही निकला। तीनों महिलाएं साडिय़ां देखते समय अपने कपड़ों में साडिय़ां छुपाती जा रही थी। ऐसे करते उन्होने करीब 35 से अधिक साडिय़ां गायब कर दी जो लगभग प्रति नग १ हजार या इससे अधिक कीमत की थी।
महिलाओं की करतूत की जानकारी मिलते ही जिनेंद्र डोसी ने अपने लोगों को दौड़ाया। तो महिलाएं आईसीआईसी बैंक के सामने से जाती हुई दिखाई दी। डोसी ने वहां जाकर उन महिलाओं को रोका और पूछताछ की तो भीड़ एकत्रित हो गई। महिलाओं ने एक दो साडिय़ां ही अपने पास गलती से आ जाने की बात कही। सूचना पर केंट पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई। तीनों महिलाओं को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। इस बीच एक आईस्क्रीम शॉप के सीसीटीवी फुटेज में इन महिलाओं के द्वारा चुराई गई साडिय़ां किसी अन्य महिला को थमाकर रवाना करने का दृश्य भी कैद हुआ है। जिसका पता नहीं चला।
टीआई गिरवरसिंह जलोदिया ने बताया कि बारां जिले की बागरी समाज की तीनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। महिलाओं से पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है क्षेत्र में किसी बड़े गिरोह का मूवमेंट है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned