scriptरोजगार छीनने पर टॉवर पर चढ़कर मजदूर युवक ने किया वीडि़यो वायरल, मची हडकंप | Worker youth made video viral by climbing the tower after snatching em | Patrika News

रोजगार छीनने पर टॉवर पर चढ़कर मजदूर युवक ने किया वीडि़यो वायरल, मची हडकंप

locationनीमचPublished: Feb 26, 2020 09:05:24 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

रोजगार छीनने पर टॉवर पर चढ़कर मजदूर युवक ने किया वीडि़यो वायरल, मची हडकंप

रोजगार छीनने पर टॉवर पर चढ़कर मजदूर युवक ने किया वीडि़यो वायरल, मची हडकंप

रोजगार छीनने पर टॉवर पर चढ़कर मजदूर युवक ने किया वीडि़यो वायरल, मची हडकंप

नीमच। जिले में बुधवार सुबह एक ही दिन में दोपहर तक दो युवकों के टॉवर पर चढ़कर आत्महत्या करने के प्रयास के अलग-अलग मामले सामने आए हैं। पहला मामला जहां सुबह आज जावद थाना क्षेत्र के खोर में विक्रम सीमेंट के द्वारा रोजगार छीनने पर एक मजदूर के टावर पर चढ़कर आत्महत्या के प्रयास का वीडि़यों वायरल करने का मामला सामने आया था तो वहीं दूसरा मामला जीरन थाना क्षेत्र के सगरग्राम पारिवारिक कलह से परेशान होकर टॉवर पर चढ़कर युवक द्वारा आत्महत्या के प्रयास का मामा सामने आया है। दोनों ही मामलों में समय पर पुलिस ने पहुंचकर मामले को शांत कराया है।

रोजगार छीनने पर टॉवर पर चढ़कर मजदूर युवक ने किया वीडि़यो वायरल, मची हडकंप

जावद थाना प्रभारी ओपी मिश्रा ने बताया कि खोर गांव निवासी विक्रम सिंह पिता पर्वत सिंह सोलंकी उम्र ३६ वर्ष गत करीब २०-२२ वर्ष से विक्रम सीमेंट में लोढर पद पर कार्यरत है। उससे उसका रोजगार चलता है। तीन माह पूर्व फैक्ट्री में उत्पादन नहीं होने के चलते छटनी के दौरान निकाल दिया गया था। जिसके बाद से करीब १०५ मजदूर बेरोजगार हो गए। मजदूरों के विरोध के बाद सीमेंट फैक्ट्री प्रबंधन ने प्रशासन के दखल के बाद उन्हें काम पर रखने के लिए स्वीकार किया था। लेकिन उन्हें काम पर लिया नहीं जा रहा था। इस बेरोजगारी से तंग आकर श्रमिक विक्रम सिंह सोलंकी तनाव में बुधवार सुबह करीब साढे चार बजे खोर गांव के टावर पर चढ़ गया और वहीं से अपना वीडियो वायरल किया। जिसके बाद सभी श्रमिक वहां पहुंच गए और पुलिस को भी घटना की सूचना लगी। सुबह ९.३० बजे तहसीलदार और टीआई ओपी मिश्रा सहित पुलिस बल पहुंच गया। जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी और फैक्ट्री प्रबंधन के अधिकारियों से बातचीत की। जिसके बाद विक्रम सीमेंट फैक्ट्री मैनेजर आरके जैन और सिक्युरिटी ऑफिसर इंचार्ज सहित सरपंच प्रतिनिधि सत्यनारायण खटीक, अशोक गुर्जर, डॉ. जीएस राठौर मौके पर पहुंचे। समझाइश के दौरान फैक्ट्री प्रबंधन ने सभी मजदूरों को काम पर रखने के लिए हामी भरी। वहीं १०५ मजदूरों में से १०१ के हस्ताक्षर कर उन्हें काम पर रखने की स्वीकृति मैनेजर आरके जैन ने दी। वहीं चार श्रमिक विक्रम ङ्क्षसह, पृथ्वीराज खटीक, गोपाल खटीक और घीसानाथ पर केस चल रहा है। इस कारण उन्हें अभी नहीं रखा है। जिसके बाद युवक को नीचा उतारा गया।

यह किया था वीडियो वायरल
सोशल साइट पर मजदूर युवक विक्रम सिंह सोलंकी वीडियों वायरल कर संदेश दिया था कि सभी मजदूर भाई यहां पर विक्रम सीमेंट फैक्ट्री गेट पर आ जाए और शांतिपूर्ण तरीके से ड्यूटी के लिए फैक्ट्री प्रबंधन से बातचीत करें। अगर मेरे से साथ कोई अपिहार्य घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी फैक्ट्री प्रबंधन की होगी। एक माह से निवेदन कर रहे है कि ड्यूटी पर रखे। पत्रकारों को भी संदेश देते हुए कहा कि आप यहां आकर स्वयं फैक्ट्री मैनेजमेंट की तानाशाही देखे। ठेकेदार सुमित सिंघानिया से बात की, वह भी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। इसीलिए मुझे यह कदम उठाना पड़ा है। प्रशासन की बात भी नहीं मान रहें हैं। मेरी मौत का जिम्मेदार फैक्ट्री प्रबंधन होगा, जय हिंद।

इधर पारिवारिक कलह में टॉवर पर चढ़ा युवक
दूसरी और जीरन थाना क्षेत्र के पारिवारिक विवाद के चलते बुधवार सुबह ही मोबाइल के टॉवर पर युवक राहुल पिता दयाराम पंवार उम्र 22 वर्ष चढ़ गया था। काफ ी देर तक राहुल को गांव के लोगों ने समझाया, लेकिन वह टावर पर ओर ऊपर चढ़ता गया। सूचना पर हरकियाखाल चौकी के प्रभारी कैलाश राठौर अपनी टीम के साथ हंड्रेड डायल लेकर मौके पर पहुंचे। जहां पर राहुल को समझा-बुझाकर टावर से नीचे उतारा गया। बताया जा रहा है कि राहुल परिजनो द्वारा अपनी पत्नी को वापस मायके से अपने घर ना लाए जाने को लेकर नाराज था और इसी बात को लेकर कई बार घर में झगड़ा भी वह कर चुका है, लेकिन जब घरवाले उसकी इस बात को माने नहीं तो आज वह टावर पर चढ़ गया। अपने परिवारजनों के को खूब कोसता रहा, राहुल को अब पुलिस अपने साथ ले गई है। जिस पर शांतिभंग करने में धारा १५१ में कार्रवाई की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो