मजदूरों ने की थी दरगार पर तोडफ़ोड़

मजदूरों ने की थी दरगार पर तोडफ़ोड़

harinath dwivedi | Publish: Jan, 25 2018 10:12:08 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India

घटना को अंजाम देने वाले ६ आरोपी गिरफ्तार

नीमच. आमखो पीरबाबा की मजार पर तोडफ़ोड़ और वहां चढ़ी चादर को जलाने की घटना का खुलासा करने में पुलिस को सफलता मिली है। मजार पर तोडफ़ोड़ करने वाले ६ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों को नीमच सिटी थाने पर दर्ज अन्य प्रकरणों में गिरफ्तार किया था। सख्त पूछताछ में आरोपियों ने मजार में तोडफ़ोड़ की घटना भी स्वीकार की थी।
पुलिस कंट्रोल रूप में पत्रकारों से चर्चा करते हुए पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी ने बताया कि मालाहेड़ा जंगल में 15 जनवरी १8 को स्थित आमखो पीरबाबा की मजार पर कुछ शरारती तत्वों द्वारा तोडफ़ोड़ और वहां चढ़ी चादर जला देने की हुई थी घटना। इस घटना पर मुस्लिम समाज के सदर अनवर हुसैन मंसुरी, करार मोहम्मद मंसुरी, शाहिद अंसारी, मोहम्मद मंसुरी, तस्लीम रंगरेज द्वारा थाना मनासा पर आकर रिपोर्ट की गई थी। मनासा पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर प्रकरण विवेचना में लिया था। घटना की गंभीरता को देखते हुए मुस्लिम पक्ष के लोगों को शांति बनाए रखने हेतु समझाईश दी गई। घटना के तत्काल बाद मौके पर जाकर एसडीएम, एसडीओपी, थाना प्रभारी द्वारा मजार की मरम्मत का कार्य कराया गया एवं नई चादर चढ़ाई गई। इससे मुस्लिम वर्ग के युवाओं का आक्रोश शांत हो गया था। पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विधार्थी ने घटना को गंभीरता से लिया था। इस बीच नीमच सिटी थाने पर दर्ज विभिन्न प्रकरण में बंदी बनाए गए आरोपी अमन पिता विजय बांछड़ा (19) व्यवसाय खेती मजदूरी, विकास पिता कैलाश बांछड़ा (22) व्यवसाय खेती मजदूरी, विजयसिंह पिता बसंतीलाल बांछड़ा (21) व्यवसाय खेती मजदूरी, तुफान पिता कंवरलाल बांछड़ा (21) व्यवसाय खेती मजदूरी, भीमा पिता बसंतीलाल बांछड़ा (21) व्यवसाय खेती मजदूरी, और विकास पिता भुवाना बांछड़ा (22) व्यवसाय खेती मजदूरी को गिरफ्तार किया गया था। सभी से पूछताछ करने पर उन्होंने थाना मनासा पर दर्ज दरगार में तोडफ़ोड़ के प्रकरण में भी अपना अपराध स्वीकार किया। आरोपियों द्वारा तोडफ़ोड़ की वारदात कबूल करने के बाद समाज विशेष ने भी पुलिस कार्रवाई की प्रशांसा की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned