यहां नपा व्यापारियों के हित में कर रही कार्य

३६ दुकानें बनने से सब्जी मंडी बढ़ेगी चहल पहल

By: harinath dwivedi

Published: 24 May 2018, 02:12 PM IST

नीमच. सब्जी मंडी क्षेत्र में नगरपालिका प्रशासन की ओर से कॉम्पलेक्स का निर्माण किया जा रहा है। यहां दुकानें बन जाने चलह पहल काफी बढ़ जाएगी। इससे व्यापारियों को भी काफी लाभ होगा। नपा में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर नहीं होने से भी तकनीकी अनुमति लेने में काफी समय लग रहा है।
३६ दुकानें बन रही है ९३ लाख में
नगरपालिका प्रशासन द्वारा सब्जी मंडी के समीप शॉपिंग कॉम्पलेक्स का निर्माण कराया जा रहा है। यहां ९३ लाख रुपए की लागत से ३६ दुकानें बनाई जा रही है। राजस्थान में सुप्रीम कोर्ट द्वारा रेत खनन पर प्रतिबंध लगाने के बाद दुकानों के निर्माण में कुछ समय के लिए संकट खड़ा हो गया था। रेत काफी महंगी हो गई थी। इससे ठेकेदार पर अतिरिक्त आर्थिक भार पड़ रहा था। बताया जाता है कि राजस्थान के कुछ क्षेत्र में रेत खनन की अनुमति दी गई है। अब वहां से रेत आ रही है। इसके बाद ठेकेदार ने कुछ राहत की सांस ली है। नपा द्वारा दो कतार में १८-१८ दुकानों का निर्माण कराया जा रहा है। पूर्व में इन दुकानों का निर्माण ५ माह में किया जाना था, लेकिन तकनीकी अनुमति सहित अन्य प्रशासनिक कार्यों में आ रही दिक्कतों की वजह से निर्माण कार्य पूर्ण करने की अवधि बढ़ाना पड़ी। नगरपालिका में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर नहीं होने से तकनीकी अनुमति लेने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। जब तक नगरपालिका में अतुल वर्मा इस पद पर थे तब नगरपालिका के कार्यों काफी तेज गति से पूर्ण हो रहे थे। उनके सेवानिवृत्त होने के बाद कार्य की रफ्तार काफी धीमी हो गई है। अब उज्जैन से एग्जीक्यूटिव इंजीनियर निर्माण कार्य को अनुमति प्रदान करते हैं। इससे कार्य पूर्ण होने में भी समय लगता है।
जल्द बन जाएगी दुकानें
नगरपालिका द्वारा सब्जी मंडी के समीप ३६ दुकानों का निर्माण किया जा रहा है। तकनीकी अनुमति लेने में समय लगता है। यही बड़ा कारण है कि निर्माण अवधि बढ़ानी पड़ी है। आगामी कुछ महीनों में दुकानें बनकर तैयार हो जाएंगी।
- राकेश पप्पू जैन, नपाध्यक्ष

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned