scriptबजट सत्र 2016 के लिए कांग्रेस और भाजपा की तैयारी पूरी | Budget Session 2016: Congress and BJP are all set for action | Patrika News

बजट सत्र 2016 के लिए कांग्रेस और भाजपा की तैयारी पूरी

Published: Feb 23, 2016 03:08:00 pm

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस सत्र के लिए रणनीति तय करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलायी है

Congress and BJP all set

Congress and BJP all set

नयी दिल्ली। संसद का बजट सत्र-2016 आने वाली 23 फरवरी से शुरू हो रहा है। इस सत्र में 26 तारीख को रेल बजट और 29 तारीख को आम बजट पेश किया जायेगा। इस सत्र को लेकर जहां भाजपा के नेता चिंतित हैं और पिछले सत्रों में कायम रही कमी को पूरा करना चाह रहे हैं वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस सत्र में भी भाजपा की उम्मीदों पर पानी फेरने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस सत्र के लिए रणनीति तय करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलायी है। आज राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी भी सदन के सभी नेताओं से मिलेंगे।

गौरतलब है कि भाजपा के लिए पिछले दोनों ही संसद सत्र बुरी तरह नाकामयाब रहे हैं। वहीं देश में पहले से ही JNU का मामला गरमाया हुआ है। ऐसे में संसद का यह बजट सत्र बहुत हंगामेदार हो सकता है। हालांकि संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सभी दलों से संसद को चलाने में बाधक नहीं बनने के लिए आग्रह किया है।

नकवी ने इस बात पर जोर दिया कि विरोध, बाधित करने का बहस, चर्चा और निर्णय पर असर नहीं होना चाहिए। बजट सत्र को लेकर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन एवं संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को अलग-अलग सर्वदलीय बैठक बुलायी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो