scriptनमाज के वक्त कनाड़ा की क्यूबेक मस्जिद में हमला, 5 लोगों की मौत | Firing in Canada Quebec city Mosque, 5 People died | Patrika News
New Category

नमाज के वक्त कनाड़ा की क्यूबेक मस्जिद में हमला, 5 लोगों की मौत

पुलिस स्पोक्सपर्सन एटिएने डोयन के मुताबिक, इस बात को नहीं बताया जा सकता कि हमलावर मस्जिद में कैसे घुसे। मस्जिद में शाम की नमाज के वक्त बंदूकधारियों ने खुले में फायरिंग की। इसमें 5 लोगों की मौत की खबर है।

Jan 30, 2017 / 10:14 am

guest user

कनाडा के क्यूबेक में एक मस्जिद में शाम की नमाज के वक्त बंदूकधारियों ने खुले में फायरिंग की। इसमें 5 लोगों की मौत की खबर है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने ये खबर दी है। सूत्रों के मुताबिक, इस्लामिक कल्चरल सेंटर में 40 लोग मौजूद थे। उस दौरान 3 हमलावरों ने फायरिंग की। फिलहाल पुलिस ने सेंटर को चारों तरफ से घेर लिया है। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को मस्जिद के अध्यक्ष मोहम्मद यांगुई ने बताया-“इसे तो दरिंदगी ही कहा जाएगा। जब गोलीबारी हुई तो उस वक्त मैं मस्जिद में नहीं था। मैंने लोगों को कई कॉल्स किए। मुझे तो ये भी नहीं पता कि कितने लोग जख्मी हुए हैं। घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।”
बता दें कि 2016 में इसी मस्जिद के मेनगेट पर सुअर का सिर मिला था।

पुलिस स्पोक्सपर्सन एटिएने डोयन के मुताबिक, इस बात को नहीं बताया जा सकता कि हमलावर मस्जिद में कैसे घुसे। क्यूबेक के प्रीमियर फिलिप कुइलार्ड ने ट्वीट किया, “हम भरोसा दिलाते हैं कि क्यूबेक के लोगों की सुरक्षा में कोई कसर बाकी नहीं रखी जाएगी।”
 “हम इस हमले की निंदा करते हैं। जख्मी लोगों और उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। हम हिंसा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेंगे। साथ ही क्यूबेक में रहने वाले मुस्लिमों से एकजुटता बनी रहेगी।”
कनाडा में बीते कुछ सालों में इस्लाम विरोधी घटनाओं में इजाफा हुआ है। यहां हिजाब बैन करने को लेकर भी राजनितिक बहस चल रही है।


Home / New Category / नमाज के वक्त कनाड़ा की क्यूबेक मस्जिद में हमला, 5 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो