विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम, पुलिस ने 4 आतंकियों को पकड़ा, राज्य में हाई अलर्ट

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) से पहले राज्य की पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) समर्थित एक और आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने 4 आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है। ये आरोपी आईईडी के जरिए एक तेल टैंकर को उड़ाने की कोशिश में थे।

By: Nitin Singh

Published: 15 Sep 2021, 09:36 PM IST

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) से पहले राज्य की पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) समर्थित एक और आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने 4 आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी आईईडी के जरिए एक तेल टैंकर को उड़ाने की कोशिश में थे। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab cm captain amrinder singh) ने राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

संवेदनशील इलाकों में जारी किया गया अलर्ट

बताया गया कि सीएम (punjab cm) के निर्देश के बाद से प्रदेश में सभी संवेदनशील, व्यस्त इलाके और बड़े प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने 40 दिन के अंदर चौथे मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और 4 आतंकियों को धर दबोचा है। बता दें कि भारत-पाक सीमा स्थित बीओपी भरोवाल पर 2 दिन पहले ड्रोन दिखाई दिए थे। इसके बाद बुधवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने सर्च अभियान चलाया। अधिकारियों ने यह सर्च अभियान गांव में बरामद खाली पैकेट में हैंड ग्रेनेड भेजे जाने की आंशका के तहत शुरू किया था।

जवानों को मिला था एक खाली बैग

सीमा सुरक्षा बल (BSF) जवानों ने भरोवाल पोस्ट के पास पाकिस्तानी ड्रोन देखा था। हालांकि बीएसएफ (BSF) की फायरिंग के बाद ड्रोन लौट गया था। इसके बाद बीएसएफ अधिकारियों ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया, इस दौरान उन्हें वहां से एक खाली बैग मिला था। एजेंसियों को संदेह है कि पाकिस्तानी ड्रोन से हेरोइन नहीं बल्कि हैंड ग्रेनेड फेंके गए हैं।

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले मनीष तिवारी का बड़ा बयान, कहा- कैप्टन के नेतृत्व में होगा चुनाव, जीत के बाद विधायक तय करेंगे CM

बीएसएफ को आशंका है कि पाकिस्तान ने बैग में हैंड ग्रेनेड भेजे हैं, क्योंकि हेरोइन साधारण प्लास्टिक के लिफाफे में रहती है, जबकि उन्हें बरामद बैग में इस बार फोम मिला है। इसके बाद बीएसएफ (BSF) और पंजाब पुलिस (Punjab police) की संयुक्त टीम कड़ी से कड़ी जोड़ती गई और इस बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। माना जा रहा है कि यह विधानसभा चुनाव (pinjab assembly elections) से पहले राज्य की शांतिभंग करने का प्रयास था।

Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned