पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले AAP में भी कलह, भगवंत मान को CM उम्मीदवार बनाने की मांग

पंजाब विधानसभा चुनाव (punjab assembly election 2022) से पहले कांग्रेस (congress) में आंतिरक कलह अभी शांत नहीं हुई थी कि आप (AAP) में भी रार छिड़ गई है। दरअसल, आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने अब पार्टी के वरिष्ठ नेता भगवंत मान (bhagwant mann cm candidate) को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किए जाने की मांग कर दी है।

By: Nitin Singh

Published: 07 Sep 2021, 01:50 PM IST

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव (punjab assembly election) से पहले कांग्रेस (congress) में आंतिरक कलह अभी शांत नहीं हुई थी कि आप (AAP) में भी रार छिड़ गई है। दरअसल, आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने अब पार्टी के वरिष्ठ नेता भगवंत मान (bhagwant mann cm candidate) को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किए जाने की मांग कर दी है। इसके बाद से पार्टी में आंतरिक विवाद शुरू हो गया है। हालांकि शीर्ष नेतृत्व ने इस संबंध में अभी कोई फैसला नहीं लिया है।

समर्थकों से मिल रहे भगवंत मान

बता दें कि संगरूर से दो बार के सांसद भगवंत मान (mp bhagwant mann) पार्टी के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक हैं। पिछले कई हफ्तों से उन्होंने एक अनैच्छिक चुप्पी बनाए रखी है। जबकि खबर यह भी है कि पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से वह अपने समर्थकों से मिल रहे हैं। इसके बाद से ही समर्थकों ने राज्य में उन्हें मुख्यमंत्री के चेहरे (bhagwant mann cm candidate) के रूप में पेश करने की मांग शुरू की है।

भगवंत मान को सीएम उम्मीदवार बनाने की मांग

जानकारी के मुताबिक सोमवार को मान के समर्थक राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल चीमा के घर के बाहर जमा हो गए। वरिष्ठ नेता जगसीर सिंह का कहना है कि हम चाहते हैं शीर्ष नेतृत्व भगवंत मान (bhagwant mann) को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करें। मान के समर्थकों का कहना है कि 2017 पंजाब विधानसभा चुनावों (punjab assembly election) में पार्टी का प्रदर्शन बेहतर नहीं था। इसका सबसे बड़ा कारण यही है कि पार्टी ने चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी।

यह भी पढ़ें: कैप्टन को सीएम पद से हटाने वाले मंत्रियों ने अब पत्र लिखकर कर दी ये मांग

बता दें कि पिछली बार AAP ने 117 में से 20 सीटों पर कब्जा करने में कामयाबी हासिल की थी। वह पार्टी इस बार सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। मान के समर्थकों का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए पार्टी को अभी मान को मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर देना चाहिए। पिछले महीने दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के साथ बैठक के बाद, भगवंत मान ने मीडिया से कहा था कि पार्टी जल्द ही मुख्यमंत्री (delhi cm arvind kejriwal) पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी।

Congress AAP
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned