scriptकर्नाटक चुनाव: अभिनेत्री पूजा गांधी ने थामा जनता दल सेक्युलर पार्टी का दामन, जानिए इनके बारे में | actress pooja ghandhi join jds party in Bengaluru | Patrika News

कर्नाटक चुनाव: अभिनेत्री पूजा गांधी ने थामा जनता दल सेक्युलर पार्टी का दामन, जानिए इनके बारे में

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2018 02:06:33 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

अभिनेत्री पूजा गांधी कर्नाटक चुनाव से पहले जनता दल सेक्युलर पार्टी का दामन थाम लिया है।

pooja ghandhi
नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। देश की सभी राजनीतिक पार्टियों की नजर यहां के चुनावी अखाड़े पर टिकी हुई है। इतना ही नहीं सभी पार्टियां यहां अपनी स्थित मजबूत करने में जुटी हुई हैं। इसके लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को अभिनेत्री पूजा गांधी ने जनता दल सेक्युलर पार्टी का दामन थाम लिया है। कयास लगाया जा रहा है कि पूजा गांधी की ज्वाइनिंग से यहां पार्टी की स्थित काफी मजबूत होगी।
गौरतलब है कि जनता दल सेक्यलुर पार्टी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में इस पार्टी की स्थिति काफी मजबूत बताई जा रही है। हालांकि, यहां सीधा मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। लेकिन, देवगौड़ा की पार्टी भी इस चुनाव में अहम भूमिका निभाएगी।
https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कौन हैं पूजा गांधी?

34 साल की पूजा गांधी मूलरूप से उत्तर प्रदेश के मेरठ की रहने वाली हैं। पूजा मूलत: एक पंजाबी परिवार से तालुक रखती हैं। उनके पिता पवन गांधी बिजनेसमैन हैं, जबकि उनकी मां ज्योति गांधी हाउस वाइफ हैं। पूजा गांधी साउथ की जान-मानी अभिनेत्री और एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कन्नड़, तमिल, मलयालम, बंगाली के साथ-साथ हिन्दी फिल्मों भी काम किया है। गांधी ने साल 2003 में बंगाली फिल्म तोमेके सलाम (Tomake Salam) से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने साल 2006 में तमिल फिल्म कोकी (Kokki) की थी। गांधी ने अब तक 52 फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा वो साल 2015 में आई कन्नड़ फिल्म अभिनेत्री की निर्माता भी रह चुकी हैं।
कृष्णा के लिए मिला था बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

साल 2008 में पूजा गांधी को फिल्म कृष्णा के लिए स्वर्णा फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। इसके बाद साल 2009 में ताजमहल फिल्म के लिए साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड में वो बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट हुई थीं। फिल्मों के अलावा गांधी ने साल 2016 में बिग बॉस कनाडा-3 में भी काम किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो