script35 वर्ष बाद डीडीए ने 1 एकड़ जमीन से कब्जा हटवाया, अब बनेगा खेल परिसर | After 35 years, DDA removed possession of 1 acre of land, now a sports | Patrika News

35 वर्ष बाद डीडीए ने 1 एकड़ जमीन से कब्जा हटवाया, अब बनेगा खेल परिसर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2021 08:49:09 pm

Submitted by:

Shadab Ahmed

प्रसाद नगर करोल बाग का मामला

35 वर्ष बाद डीडीए ने 1 एकड़ जमीन से कब्जा हटवाया, अब बनेगा खेल परिसर

35 वर्ष बाद डीडीए ने 1 एकड़ जमीन से कब्जा हटवाया, अब बनेगा खेल परिसर

नई दिल्ली। दिल्ली डवलपेंट ऑथीरिटी (डीडीए) ने प्रसाद नगर करोल बाग से करीब 35 वर्ष बाद एक एकड़ जमीन से निजी स्कूल का कब्जा हटवाया। अब यहां अनुसूचित जाति व जनजाति के बच्चों के लिए खेल परिसर का निर्माण होगा।

जानकारी के मुताबिक, डीडीए ने करीब 35 साल पहले फेथ एकेडमी को अस्थायी तौर पर स्कूल चलाने के लिए एक एकड़ जमीन दी थी। स्कूल संचालक ने जमीन का रिन्युल कराए बिना इस पर कब्जा जमाकर निजी काम में लेना शुरू कर दिया। जबकि इसके पास की जमीन को रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) खेल मैदान के रूप में इस्तेमाल करता रहा है। आरडब्ल्यूए लंबे समय से कब्जाई जमीन पर खेल परिसर के लिए लेने को प्रयासरत था। इसके लिए आरडब्ल्यूए की स्थानीय विधायक विशेष रवि ने मदद की। रवि ने इसको लेकर धरना भी दिया था। वहीं एकेडमी की ओर से दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई गई, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। इसके बाद डीडीए ने इस जमीन से कब्जा हटवा दिया। इस पर विधायक रवि ने कहा कि दिल्ली के एलजी रहे दिवगंत जगमोहन ने यहां बच्चों के लिए खेल परिसर बनाने का सपना देखा था, जिसे अब पूरा किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो