scriptAAP को लगा झटका, आशुतोष के इस्तीफा के बाद राहुल मेहरा ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार | After resignation Ashutosh, Rahul Mehra refuses to contest LS election | Patrika News

AAP को लगा झटका, आशुतोष के इस्तीफा के बाद राहुल मेहरा ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2018 05:16:59 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पार्टी छोड़ जा चुके वरिष्ठ नेता आशुतोष के बाद अब सीएम केजरीवाल के कानूनी सिपहसालार राहुल मेहरा ने नई दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

आशुतोष के इस्तीफा के बाद राहुल मेहरा ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

AAP को लगा झटका, आशुतोष के इस्तीफा के बाद राहुल मेहरा ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

नई दिल्ली। आम आदमी पार्ट में अंदुरुनी कलह कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जहां एक ओर सभी दल आम चुनाव 2019 की तैयारियों में लगे हैं वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी अपने घर की लड़ाइयों में ही उलझी हुई है। अरविंद केजरीवाल के लिए यह शुभ संकेत नहीं है। पार्टी आलाकमान के कार्यशैली से नाराज होकर हाल ही में पार्टी छोड़ जा चुके वरिष्ठ नेता आशुतोष के बाद अब सीएम केजरीवाल के कानूनी सिपहसालार राहुल मेहरा ने नई दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। बता दें कि आशुतोष से पहले कई दिग्गज नेता पार्टी छोड़ चुके हैं।

https://twitter.com/TheRahulMehra/status/1031781608989384705?ref_src=twsrc%5Etfw

 

दिल्ली की 6 सीटों पर आप ने प्रभारी नियुक्त किया था

आपको बता दें कि आम चुनाव 2019 की तैयारियों में जुटे मअरविंद केजरीवाल ने कुछ दिनों पहले राजधानी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों के लिए 6 पर प्रभारी नियुक्त कर दिए थे और यह कयास लगाए जा रहे थे कि यही प्रभारी लोकसभा चुनाव में पार्टी की ओर से प्रत्याशी होंगे। लेकिन राहुल मेहरा के इनकार करने के बाद एक बार फिर से पार्टी के अंदर मचे घमासान ने केजरीवाल को चिंता में डाल दिया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों पर राघव चड्ढा, आतिशी मार्लेना, दिलीप पांडे और पंकज गुप्ता समेत राहुल मेहरा को प्रभारी बनाया गया था। राहुल मेहरा की ओर से नाम वापस लिए जाने के बाद अब दिल्ली की 2 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी के प्रभारियों का पद खाली हो गया है जबकि पांच प्रभारी दिल्ली की 5 लोकसभा सीटों पर लगातार चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं।

दिल्ली: सरकार ने स्कूलों को दी चेतावनी, विद्यार्थियों की सुरक्षा से समझौता करने पर रद्द होगी मान्यता

सोशल मीडिया पर राहुल ने किया ऐलान

आपको बता दें कि राहुल मेहरा को नई दिल्ली लोकसभा सीट पर प्रभारी बनाया गया था और 2019 में वह इसी सीट से पार्टी के उम्मीदवार हो सकते थे। लेकिन इन सबके बीच राहुल ने सोशल मीडिया ट्वीटर पर लिखते हुए अपनी उम्मीदवारी को खारिज कर दिया। उन्होंने लिखा कि अपने निजी कारणों के कारण मैं 2019 के लोकसभा चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं हूं। उन्होंने आगे लिखा कि आम आदमी पार्टी की ओर से मुझे नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया था इसके लिए वह पार्टी के शुक्रगुजार हैं, लेकिन निजी दिक्कतों की वजह से वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। बता दें कि राहुल मेहरा सीएम केजरीवाल के बहुत करीबी माने जाते हैं। मेहरा पेशे से एक वकील हैं और सर्वोच्च अदालत समेत हाईकोर्ट में दिल्ली सरकार के स्टैंडिंग काउंसिल भी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो