AIIMS के डॉयरेक्टर रणदीप गुलेरिया बोले, कई इलाकों में तीसरे स्टेज में पहुंचा Corona

  • देश में तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस ( coronavirus )
  • कई इलाकों में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड ( Community Spread ) हुआ- रणदीप गुलेरिया ( Randeep Guleria )
  • क्या तीसरे स्टेज में पहुंच चुका है कोरोना वायरस?

By: Kaushlendra Pathak

Published: 06 Apr 2020, 12:03 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब भारत ( Coronavirus in india ) में भी यह वायरस काफी तेजी से फैलता जा रहा है और कोरोना संक्रमितों के आकंड़ों में बड़ा इजाफा हुआ है। देश में 3666 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 109 पहुंच चुका है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना ने काफी रफ्तार पकड़ लिया है। इसी बीच दिल्ली AIIMS के डॉयरेक्ट रणदीप गुलेरिया ( Randeep Guleria ) ने कोरोना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कई इलाकों में कोरोना वायरस तीसरे स्टेज में पहुंच चुका है।

एक मीडिया हाउस से बात करते हुए AIIMS के निदेशक गुलेरिया ने कहा कि देश के कई इलाकों में कोरोना वायरस का कम्युनिटी स्प्रेड हुआ है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि पूरे भारत में कोरोना दूसरे और तीसरे स्टेज के बीच है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर अभी जो हालात हैं वह चिंता का विषय है। क्योंकि, कुछ जगहों पर कोरोना वायरस के केस अचानक काफी बढ़ गए, जबकि कुछ इलाकों में कम्युनिटी स्प्रेड हो रहा है।

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा कि जिन जगहों पर कम्युनिटी स्प्रेड हुआ है, वहां अगर इस स्थिति को अब भी रोक ली गई तो चिंता का कोई विषय नहीं है। उन्होंने कहा कि कम्युनिटी स्प्रेड कुछ पॉकेट्स में शुरू हो रहा। लिहाजा, अब बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि जिस कोरोना की रफ्तार धीमी थी वह तबलीगी जमात के कारण बढ़ गई है। गुलेरिया ने कहा कि अब यह जरूरी हो गया है कि तबलीगी जमात के लोगों को जल्द से जल्द ट्रेस किया जाए और उनके संपर्क में जितने लोग भी आए हैं उन्हें तुरंत क्वारंटाइन किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि कई डॉक्टर्स भी इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं, इसलिए उनमें भी कोरोना को लेकर भय का माहौल है। उन्होंने अपील की इस खतरनाक बीमारी में लोग डॉक्टर्स का सहयोग करें। यहां आपको बता दें कि महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े काफी तेजी से बढ़ हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है।

coronavirus
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned