scriptइस शख्स ने किया था आसाराम के बारे में शॉकिंग खुलासा, ‘अफीम का सेवन करते थे आध्यात्मिक गुरु’ | amrit prajapati shocking thing busted about asaram | Patrika News

इस शख्स ने किया था आसाराम के बारे में शॉकिंग खुलासा, ‘अफीम का सेवन करते थे आध्यात्मिक गुरु’

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2018 07:30:27 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

इस शख्स ने आसाराम के बारे में किया था ऐसा खुलासा, जिसके बारे में सुनकर आप दंग रह जाएंगे।

amrit prajapati
नई दिल्ली। नाबालिग से यौन शोषण के मामले में जोधपुर कोर्ट ने आसाराम को दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है। अब आसाराम की पूरी जिंदगी सलाखों के पीछे ही गुजरेगी। काफी समय से चल रहे इस प्रकरण में कई उतार-चढ़ाव आए। कई गवाहों की हत्या तक कर दी गई। लेकिन, इस केस में एक गवाह ऐसा भी था, जिसने आसाराम के बारे में कई शॉकिंग खुलासा किया था। इस शख्स का नाम था वैद्य अमृत प्रजापति। प्रजापति के मुताबिक, आसाराम छिपकर अफीम का सेवन करते थे। इतना ही नहीं लोगों को बताने के लिए आसाराम ने इसका नाम पंचेड़ बूटी रखा था।
हफीम की खेती करवाता था आसाराम

प्रजापति ने एक इंटरव्यू में कहा कि आसाराम रतलाम से 17 किलोमीटर दूर पंचेड़ आश्रम में खुद अफीम की खेती करवाता था और वहां से अपने लिए अफीम मंगवाता था। लेकिन, लोगों की नजरों से बचने के लिए उसने अफीम को पंचेड़ बूटी का नाम दिया था। प्रजापति ने यह भी दावा किया था कि उसने कई बार आसाराम को लड़कियों के साथ आपत्तिनजक हालत में देखा था। प्रजापति ने यह भी आरोप लगाया था कि आसाराम बहुत शातिर है। भगवान बनने का सपना पालने वाला आसाराम उन भौतिक सुख-सुविधाओं और विलासिता के बीच जी रहा था, जिसे जानकर एक आम आदमी को शर्म महसूस होगी।
रोज तीन घंटे मालिश करवाता था आसाराम

प्रजापति ने दावा किया था कि साल 1999 में आसाराम की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी, जिसके बाद उसे उसका इलाज करने के लिए उसे बुलाया गया था। तब से उनका वहां आना-जाना शुरू हो गया। प्रजापति ने यह भी बताया था कि इसके लिए रोज तीन घंटे की मालिश और गुलाब से सुगंधित जल में घंटों तक स्नान करना बहुत जरूरी होता था। वह नहाने के लिए केसर से बने हुए साबुन का इस्तेमाल करता था। प्रजापति की मानें तो आसाराम एक बेहद भ्रष्ट का शख्स है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो