सस्ती कार का सपना होगा साकार, बेहतर माइलेज वाली यह कार जल्द होगी भारत में लॉन्च

सस्ती कार का सपना होगा साकार, बेहतर माइलेज वाली यह कार जल्द होगी भारत में लॉन्च

Manish Ranjan | Updated: 03 Aug 2017, 01:38:00 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

अगर आपका भी सस्ती कीमत में बेहतरीन माइलेज वाली कार खरीदने का सपना हैं तो ये खबर आपके लिए ही हैं। बजाज आपके इस सपने को साकार करने के लिए बाजाज क्यूट ल

नई दिल्ली। अगर आपका भी सस्ती कीमत में बेहतरीन माइलेज वाली कार खरीदने का सपना हैं तो ये खबर आपके लिए ही हैं। बजाज आपके इस सपने को साकार करने के लिए बाजाज क्यूट लांच किया हैं। पिछले महीने ही बाजाज ने इसे इंडोनेशिया में लांच किया हैं। आने वाले दिनों में यह भारत में भी लांच किया जा सकता हैं। कुछ खबरोंं की माने तो इसे गुजरात के एक शोरूम मे देखा भी गया हैं। हम आपको बताते इस कार की कुछ खुबी।बजाज क्यूट को इस वर्ष के अंत तक भारतीय बाजारों मे उतारा जा सकता हैं। अनुमान हैं कि इस कार की कीमत काफी कम होगी जिससे आम लोग भी कार खरीदने के अपने सपने को पूरा कर सकें। आपको बता दें कि सुरक्षा से जुड़े कई सवालों वजह से भारत में छोटी कारों को लांच करने मे काफी परेशानियां झेलना पड़ता है लेकिन बजाज इसका सामना करने के लिए तैयार हैं।

होंगे काफी आकर्षक फीचर्स

कंपनी ने दावा किया हैं कि अंतराष्ट्रीय बाजार में उनके इस कार को काफी अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिला हैं। भारत मे आबादी ज्यादा होने के वजह से छोटी कारों का डिमांड भी ज्यादा रहता हैं। इसी को ध्याने मे रखने हुए कंपनी बाजाज क्यूट को भारतीय बाजार में इसे उतारने पर विचार कर रही हैं। आपको बता दें की बजाज क्यूट में सिंगल सिलिंडर फ्यल इंजेक्टेड वाला 216.6 सीसी का इंजन लगा हैं। यह कार 12 बीएचपी के पावर के साथ 20 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगी। यह कार 5 स्पीड सीक्वेंशन गियरबॉक्स के साथ 70 किलोमीटर प्रतिघंटे की मैक्सिमम स्पीड से दौडऩे मे सक्षम होगी। 4 लोग की सवारी वाली यह कार 3.5 मीटर के रेडियस में ही टर्न कर सकती हैं। वहीं माइलेज की बात करें तो भी यह कार आपको निराश नहीं करेगी। कंपनी के दावे के अनुसार अगर आप स्टैंडर्ड कंडीशंस में ड्राइव करें तेा यह कार आपको 32 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज देगी।

 

 


नैनो जितनी होगी कीमत

हालांकि इस छोटी और सस्तीा कार में आपको लग्जरी फीचर्स मिलने की उम्मीद नहीं हैं। इस कार को छ: कलर में उतारा जाएगा। बजाज द्वारा बनाया गई यह पहली क्वाड्रिसाइकल कार हैं जिसे यूरोपियन क्वॉड्रिसाइकल के मानदंडो को ध्यान मे रखने हुए बनाया गया हैं। अगर इस कार की कीमत की बात करें तो भारत में यह कार लगभग एक लाख 20 हजार मेंं उतारा जा सकता हैं। आपको याद ही होगा कि छेाटी कारो को सपना पूरा करने के लिए टाटा ने भी नैनो को लांच किया था। शुरूआत में भारत में यह कार काफी लोकप्रिय हुई। लेकिन बाद में लोगों का नैनो को लेकर रिस्पॉन्स अच्छा नहीं रहा था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned