Bihar Election: लोकनायक के जन्मदिन से नड्डा ने की चुनाव प्रचार की शुरुआत

  • बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Election ) को लेकर अपने पहले प्रचार में गया पहुंचे जेपी नड्डा
  • भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पटना में जेपी के आवास पर जाकर दी श्रद्धांजलि।
  • गिनाई बिहार के विकास की कहानी और एनडीए को बताया राज्य के लिए जरूरी।

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Election ) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनाव प्रचार के दौरान अपने पहले संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के राजनीतिक पाठ्यक्रम को बदल दिया है। वहीं, नड्डा ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर पटना में कदमकुआं स्थित उनके आवास पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर उनसे जुड़े स्मृति चिन्हों का अवलोकन किया।

जुलाई 2021 तक भी COVID-19 Vaccine पूरे देश को नहीं मिल पाएगी! स्वास्थ्य मंत्री की घोषणा का है यह मतलब

गया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत में कहा, "आज बहुत महत्वपूर्ण दिन है, आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी का जन्मदिन है। आजाद भारत में कांग्रेस पार्टी के स्वर से अगल हटकर जो राजनीतिक विचारधारा थी, वो लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की ही थी।"

नड्डा ने आगे कहा, "नानाजी देशमुख, जो राजनीति के चमकते सितारे थे, वे जयप्रकाश नारायण जी से प्रेरणा लेते थे। उन्होंने जयप्रकाश जी से आशीर्वाद लेकर राजनीति से संयास लिया और समाजसेवा तथा ग्रामोत्थान के लिए कार्य शुरू किए। जो नेता जयप्रकाश नारायण जी के आशीर्वाद से जनता पार्टी के राजनेता बनें, तीन-तीन बार मुख्यमंत्री बनें, वो आज कांग्रेस को गले लगा कर चल रहे हैं।"

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, "आज नरेंद्र मोदी जी ने भारत के किसानों को, ग्रामीणों को स्वामित्व योजना के तहत संपत्ति के आधिकारिक दस्तावेज देने के शुरुआत की है। अब ग्रामीणों को पटवारी के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, अब सारा काम ड्रोन व सैटेलाइट के माध्यम से किया जा रहा है।"

अभी खत्म नहीं हुआ कोरोना का खतरा, सर्दियों में भारत में ज्यादा खतरनाक हो जाएगा वायरस

बिहार की राजनीति को लेकर नड्डा बोले, "नरेंद्र मोदी जी ने और नीतीश जी ने बिहार की राजनीतिक संस्कृति बदल दी है। पहले जाति के आधार पर कांग्रेस राजनीति करती थी। नरेंद्र मोदी जी ने सरकार के काम के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर जनता के बीच जाने की संस्कृति शुरू की है।"

बिहार के विकास के बारे में वो बोले, "आजादी के 70 साल तक बिहार में सिर्फ 4 मेडिकल कॉलेज दिए गए थे। 2014-20 तक राज्य को 14 मेडिकल कॉलेज मिले हैं और 11 पर काम चल रहा है। बिहार में नीतीश जी ने कोरोना संकट के दौरान लोगों का जीवन सुरक्षित करने के लिए बेहतर कार्य किए हैं। लोगों को आर्थिक मदद पहुंचाई गई, साथ ही राज्य में विकास की नई झड़ी लगी।"

नड्डा यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, "विकास की दृष्टि से बिहार को देखते हैं तो पहले के बिहार और आज के बिहार में काफी अंतर है। गया में IIM कॉलेज, राजकीय नेशनल हाईवे, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, बिहार सेंट्रल यूनिवर्सिटी, रसलपुर रेलवे ओवरब्रिज, डांडी बाग पुल और धोबी पटना 4 लेन रोड जैसे अनेकों काम हुए हैं और हो रहे हैं। बिहार में विकास के नए आयाम लिखे जा रहे हैं। इस विकास को चलायमान रखना ये हमारी और आपकी जिम्मेदारी है।"

इन दो वजह से Bihar Election नहीं लड़ेगी आम आदमी पार्टी, प्रदेश प्रभारी सुशील कुमार सिंह ने दी जानकारी

बिहार में एनडीए सरकार को लेकर उन्होंने कहा, "देश का नेतृत्व नरेंद्र मोदी जी के हाथ में सुरक्षित है, आवश्यकता इस बात की है कि बिहार का नेतृत्व नीतीश जी के हाथ में सुरक्षित हो। हम सबको मिलकर ये तय करना है कि बिहार में एनडीए की सरकार बनाएंगे।"

Prime Minister Narendra Modi Bihar Election
Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned