अस्पताल से डिस्चार्ज हुए रेप आरोपी स्वामी चिन्मयानंद, एक क्लिक में पढ़े बड़ी खबरें

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए रेप आरोपी स्वामी चिन्मयानंद, एक क्लिक में पढ़े बड़ी खबरें

Shiwani Singh | Updated: 01 Oct 2019, 12:36:55 PM (IST) New Delhi, Delhi, Delhi, India

  • बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 40 लोगों की मौत
  • घटा सरकार का चालू घाटा, 14.3 अरब डॉलर पर पहुंचा
  • मर्दानी 2 का टीजर रिलीज, एक्शन मोड में दिखीं रानी मुखर्जी

1. बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 40 लोगों की मौत

बिहार में बाढ़ ने तबाही बचाई हुई है। बाढ़ के कारण मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जानकारी के मुताबिक राज्य में बाढ़ से अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार के बिगड़ते हालात का जायजा लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की। बता दें कि राजधानी पटना समेत राज्य के कई जिले जल मग्गन है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव का काम जारी है। राहत और बचाव में मदद के लिए केंद्र सरकार ने वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराए हैं, जिससे पानी से घिरे लोगों के लिए खाने के पैकेट गिराए जा रहे हैं। इसके बावजूद अनेक प्रभावित इलाकों में पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं है। जिस वजह से वहां के लोगों में नाराजगी है।


2. अस्पताल से डिस्चार्ज हुए स्वामी चिन्मयानंद

यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को सोमवार को SPGI अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। कल शाम साढ़े 6 बजे डिस्चार्ज हुए चिन्मयानंद को शाहजहांपुर जेल भेज दिया गया। बता दें कि चिन्मयानंद को केजीएमयू अस्पताल में आंखों के इलाज के लिए लाया गया था लेकिन चेक अप के बाद उन्हें वापस पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया गया। वहीं, सोमवार को ही चिन्मयानंद और पीड़िता दोनों की जमानत याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें-शिवसेना ने 'चंद्रयान-2' से कर डाली आदित्य ठाकरे की तुलना, कहा- 21 अक्टूबर को मिलेगी सफलता

3. पाक ने करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन के लिए पूर्व PM मनमोहन सिंह भेजा न्यौता

कश्मीर विवाद को लेकर भारत-पाकिस्तान में चल रहे घमासान के बीच करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। करतापुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बड़ा बयान दिया है। कुरैशी ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को निमंत्रण देंगे, लेकिन मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित नहीं करेंगेबता दें इससे पहले पाकिस्तान की ओर से कहा गया था कि गुरु नानक देव जयंती से पहले ही 9 नवबंर को सिख श्रद्धालुओं के लिए करतापुर कॉरिडोर को खोल दिया जाएगा। गुरु नानक देव जी की जयंती 11 नवबंर को मनाई जाएगी।

4. पी चिदंबरम को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका, INX मीडिया केस में नहीं मिली जमानत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और INX मीडिया केस के मुख्य आरोपी पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं रही हैं। चिदबंरम को दिल्ली हाईकोर्ट से एक बार फिर झटका लगा है। INX मीडिया केस में चिदंबरम को दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि भले चिदंबरम सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकते हैं मगर केस को प्रभावित कर सकते हैं। बता दें INX मीडिया केस में अरेस्ट किए गए पूर्व वित्त मंत्री ने अपनी जमानत के लिए 11 सितंबर को दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था। उन्होंने इस मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत के सीबीआई अदालत के आदेश को भी चुनौती दी है। मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है।

5. हरियाणा चुनाव: BJP ने 38 विधायकों पर फिर लगाया दांव

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 78 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल सीट से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी महासचिव अरुण सिंह के अनुसार- 7 मौजूदा विधायकों के टिकट कटे हैं, जबकि 38 विधायकों को दोबारा टिकट दिया गया है। कुल 78 विधायकों में 40 उम्मीदवार इस बार नए हैं जो चुनाव मैदान में ताल ठोकेंगे. घोषित उम्मीदवारों में 9 महिलाएं हैं और 2 मुस्लिम कैंडिडेट को भी पार्टी ने टिकट दिया है। हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

6. राकेश कुमार सिंह भदौरिया बने IAF प्रमुख

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने आज वायु सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाल लिया। भदौरिया अब तक 26 प्रकार के लड़ाकू और परिवहन विमानों को उड़ा चुके हैं। इसमें राफेल लड़ाकू विमान भी शामिल है। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए भदौरिया ने कहा कि हम किसी भी चुनौती, किसी भी खतरे का सामना करने के लिए तैयार हैं और रहेंगे। उत्तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले राकेश भदौरिया ने एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ की जगह ली है। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ आज रिटायर हो गए हैं।

7.घटा सरकार का चालू घाटा, 14.3 अरब डॉलर पर पहुंचा

कच्चे तेल की कीमतों के कम होने के बाद भी पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा करने से हुई आय, सर्विस सेक्टर से हुई इनकम और बाकी परिसंपत्तियों से आमदनी की वजह से सरकार का 2019-20 की पहली तिमाही में चालू घाटे में कमी आई है। RBI की ओर से जारी हुए यह आंकड़े पहली तिमाही हैं। उस वक्त जो स्थिति थी उसी के अनुसार यह आंकड़े हैं। वैसे उसके बाद की तिमाही में सरकार की ओर से जो घोषणाएं की हैं उससे देश की चालू घाटा बढ़ा है।

8. ब्रिटिश पीएम पर यौन शोषण के आरोप, पीएमओ ने किया इनकार

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कार्यालय ने उन पर लगे शोषण के आरोपों का खारिज कर दिया है। जॉनसन पर 20 साल पहले दो महिलाओं का यौन उत्पीड़न लगा था जिसे ब्रिटिश पीएमओ ने मानने से इनकार कर दिया। संडे टाइम्स अखबार में छपे एक लेख के मुताबिक जॉनसन ने पार्टी के दौरान एक महिला को आपत्तिजनक रूप से छुआ था। रात्रिभोज के बाद उन्होंने एक अन्य महिला के साथ भी ऐसा ही बर्ताव किया। जिस समय जॉनसन पर ये आरोप लगे थे वह लंदन के मेयर थे। लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार देर रात बयान जारी कर इन आरोपों को असत्य करार दिया।

9. मर्दानी 2 का टीजर रिलीज, एक्शन मोड में दिखीं रानी मुखर्जी

फिल्म मर्दानी 2 का टीजर वीडियो रिलीज कर दिया गया है। मर्दानी की रिलीज के 5 साल बाद रानी मुखर्जी एक बार फिर से शिवानी शिवाजी राव के किरदार में पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। टीजर में रानी मुखर्जी एक्शन मोड में दिख रही हैं। फिल्म मर्दानी 2 का टीजर वीडियो सोमवार को यश राज फिल्म्स के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया। वीडियो शेयर करते हुए मेकर्स ने लिखा, "इस नवरात्रि बुराई पर अच्छाई की जीत होगी।

यह भी पढ़ें-Bihar में बाढ़ से 25 लोगों की मौत, 14 जिलों में रेड अलर्ट, भारी बारिश से राहत आज भी नहीं

10. अमरीका की एलिसन फेलिक्स ने तोड़ा महान उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड

अमेरिका की एलिसन फेलिक्स ने उसेन बोल्ट से विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सबसे सफल खिलाड़ी का दर्जा छीन लिया है। फेलिक्स ने दोहा में चार गुणा 400 मीटर स्पर्धा में अपनी टीम को स्वर्ण पदक दिलाया। इस स्वर्ण के साथ फेलिक्स के विश्व चैम्पियनशिप में कुल 12 स्वर्ण हो गए हैं जो कि बोल्ट से एक ज्यादा हैं। अमेरिका ने रविवार को तीन मिनट 9.34 सेकेंड का समय निकालते हुए विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। इससे पहले फेलिक्स स्वर्ण पदकों के मामले में बोल्ट के बराबर थीं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned