Bihar Unlock: बिहार में 15 नवंबर से खुलेंगे आंगनवाड़ी केंद्र और प्राइमरी स्कूल, CM नीतीश कुमार ने किया ऐलान

Bihar Unlock. बिहार में कोरोना से सुधरते हालातों को देखते हुए नीतीश कुमार (nitish kumar) ने बड़ा फैसला किया है। दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 नवंबर के राज्य के सभी आंगनवाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूलों को खोलने का ऐलान कर दिया है।

By: Nitin Singh

Published: 24 Sep 2021, 03:52 PM IST

नई दिल्ली। Bihar Unlock. बिहार में कोरोना से सुधरते हालातों को देखते हुए नीतीश कुमार (nitish kumar) ने बड़ा फैसला किया है। दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 नवंबर के राज्य के सभी आंगनवाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूलों को खोलने का ऐलान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन समूह (Crisis Management Group) की बैठक के बाद यह निर्णय लिया है।

सीएम नीतीश ने दी जानकारी

बैठक के बाद सीएम ने ट्वीट कर बताया कि राज्य में कोरोना महामारी से राहत मिल रही है। आज स्थिति की समीक्षा कर 15 नवंबर 2021 तक सभी आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्‍चों के विद्यालयों को खोलने का निर्णय लिया गया है। सीएम ने कहा है कि आने वाले त्‍योहारों के दौरान जुलूस और भीड़ प्रबंधन के लिए जिला प्रशासन आदेश जारी करेगा। कोरोना संक्रमण के ज्‍यादा मामले वाले राज्‍यों से आने वाले यात्रियों की अनिवार्य कोविड जांच कराई जाएगी। सभी पात्र लोगों का टीकाकरण कराया जाएगा।

बता दें कि बिहार में कोरोना मामले में कमी देखने को मिल रही है। बुधवार और गुरुवार के बीच जांच के बाद कुल 4 नए मरीज सामने आए हैं। इन नए मामलों के साथ ही बिहार में कोरोना (Corona Case Bihar) के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 55 हो गई है। वहीं 24 घंटे में कोरोना वायरस से कुल सात लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें: जातिगत जनगणना पर केंद्र के इंकार से गुस्साए लालू यादव ने पूछा- पिछड़ों से इतनी नफरत क्यों?

गौरतलब है कि बिहार में अनलाक 6 की मियाद 25 सितंबर को खत्‍म हो रही है। ऐसे में 26 सितंबर से नई व्‍यवस्‍था रहेगी। राज्य में अनलाक जारी रहे इसे लेकर गुरुवार को मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलाधिकारियों से फीडबैक ली। उसके आधार पर हुई बैठक के बाद सीएम ने इसकी घोषणा की है।

कोरोना वायरस
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned