scriptBJP blames Kejriwal government for pollution | BJP ने प्रदूषण पर केजरीवाल सरकार को घेरा, 40 हजार के कैप्सूल पर 16 करोड़ खर्च का आरोप | Patrika News

BJP ने प्रदूषण पर केजरीवाल सरकार को घेरा, 40 हजार के कैप्सूल पर 16 करोड़ खर्च का आरोप

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में प्रदूषण का ठीकरा अरविंद केजरीवाल सरकार के सिर पर फोड़ा है। भाजपा ने पराली के प्रदूषण से निपटने के लिए 40 हजार के केमिकल कैप्सूल के विज्ञापन पर 16 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया है।

 

नई दिल्ली

Published: November 17, 2021 07:30:28 pm

राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के मुद्दे पर भाजपा लगातार केजरीवाल सरकार पर हमलावर है। भाजपा ने पराली के प्रदूषण से निपटने के लिए 40 हजार के केमिकल कैप्सूल के विज्ञापन पर 16 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया है। भाजपा ने कहा है कि दिल्ली में होने वाले प्रदूषण के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पंजाब और हरियाणा के किसानों को जिम्मेदार ठहराया है। अगर ऐसा होता तो फिर पंजाब और हरियाणा में सबसे ज्यादा प्रदूषण होना चाहिए था।
Sambit Patra
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेसवार्ता कर केजरीवाल सरकार पर बोला हमला
भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को भाजपा मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर केजरीवाल सरकार पर हमला बोला। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि प्रदूषण से जिस प्रकार से हमारे बच्चों के स्वास्थ्य पर एक कुठाराघात हो रहा है, तब स्वाभाविक है कि इसमें राजनीतिक को दर किनार करते हुए हम सभी को एक हो जाना चाहिए।
संबित पात्रा ने कहा कि पराली को लेकर बहुत चर्चायें हुई कि किस प्रकार पराली से सर्वाधिक प्रदूषण फैल रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पराली के विषय में बहुत कुछ कहा है। दिल्ली में होने वाले प्रदूषण के लिए केजरीवाल ने पंजाब और हरियाणा के किसानों को जिम्मेदार ठहराया है। लेकिन अगर पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने से दिल्ली में प्रदूषण हो रहा है तो सबसे ज्यादा प्रदूषण तो पंजाब और हरियाणा में होना चाहिए। लेकिन दिल्ली की हवा की क्वालिटी ज्यादा खराब है, ऐसा क्यों?
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि पिछली बार सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई और कहा कि हम ऑडिट कराकर देखें क्या कि आप कितनी आमदनी करते हैं और उसमें से कितना अपने विज्ञापन पर खर्च करते हैं। इस विषय पर चर्चा जरूर होनी चाहिए कि कितनी आमदनी हुई, कितना पैसा प्रदूषण को नियंत्रित करने पर खर्च हुआ और कितना इनके विज्ञापन पर खर्च हुआ।
संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 40 हजार रुपये का बायो डी कंपोजर केमिकल कैप्सूल खरीदा, लेकिन इसके विज्ञापन पर उन्होंने करीब 16 करोड़ रुपये खर्च कर दिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकाGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...यूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवक्या चुनावी रैलियों पर खत्म होंगी पाबंदियां, चुनाव आयोग की अहम बैठक आजदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदमंत्री ने किया दावा कहा- राज्य की खनन नीति देश में बनेगी मिसालभिलाई में ईंट से सिर कुचलकर युवक की हत्या, रातभर ठंड में अकड़ा शव, पास में मिली शराब की बोतल और पर्ची
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.