scriptDelhi : केंद्र में बैठी भाजपा दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करवाने की कर रही है साजिश – सिसोदिया | bjp conspiring to shut down Delhi govt schools alleges sisodia | Patrika News

Delhi : केंद्र में बैठी भाजपा दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करवाने की कर रही है साजिश – सिसोदिया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2022 09:38:39 pm

Submitted by:

Rahul Manav

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रेस वार्ता करते भाजपा पर सरकारी स्कूलों को बंद करने का आरोप लगाया है। सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा साजिश कर रही है कि किसी तरह दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करवाया जाए क्योंकि भाजपा को यह हजम नहीं हो रहा है कि कैसे दिल्ली के सरकारी स्कूल शानदार बन गए और शानदार चल रहे है।

Delhi : केंद्र में बैठी भाजपा दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करवाने की कर रही है साजिश - सिसोदिया

दिल्ली के डिप्टी सीएम व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रेसवार्ता करते हुए भाजपा पर सरकारी स्कूलों को बंद करने का लगाया आरोप।

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रेस वार्ता करते भाजपा पर सरकारी स्कूलों को बंद करने का आरोप लगाया है। सिसोदिया ने कहा कि सारा देश जानता है कि दिल्ली में देश के सबसे शानदार सरकारी स्कूल बने हैं। हम सब बेहद गर्व के साथ कहते है कि दिल्ली सरकार के स्कूल इतने शानदार हो गए है जितने शानदार बहुत से प्राइवेट स्कूल भी नहीं है और इसकी तारीफ दुनियाभर में हो रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इससे परेशान होकर केंद्र में बैठी भाजपा साजिश कर रही है कि किसी तरह दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करवाया जाए।
सीएम अरविंद केजरीवाल के शिक्षा मॉडल से लगे हैें डरने – सिसोदिया

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा भाजपा सीएम अरविंद केजरीवाल के शिक्षा मॉडल से डरने लगी है क्योंकि अगर देश को यह बात समझ आ गई कि सरकारी स्कूल दिल्ली की तरह शानदार तरीके से चल सकते हैं। तो इनके सरकारी स्कूलों को बंद कर प्राइवेट स्कूल खोलने के मॉडल पर लोग सवाल करना शुरू कर देंगे। बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन देना सरकार की जिम्मेदारी है इसलिए हमारा यह कर्तव्य कि हर बच्चे को शानदार सुविधा प्रदान करें। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ये नहीं कि भाजपा की तरह अपनी जिम्मेदारी से भागकर सरकारी स्कूल बंद करें और मिशन मोड में प्राइवेट स्कूल खोलने का काम करें। भाजपा के केंद्र में आने के बाद पिछले 7 सालों में इनके शासित राज्यों में 72 हजार से ज्यादा सरकारी स्कूल बंद हुए और इन जगहों पर 12 हजार प्राइवेट स्कूल खुले। भाजपा ने सरकारी स्कूलों को बंद करने के लिए सितंबर 2018 से सितंबर 2019 के बीच मिशन मोड में काम किया। और सिर्फ एक साल में 51 हजार सरकारी स्कूल बंद किए।
10-20 फीसदी बच्चों को शिक्षा देकर बाकियों को अनपढ़ छोड़ना चाहती है भाजपा – सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा कि इसके विपरीत सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हमने दिल्ली में 700 नए सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग बनाई। जो प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर है। हमें इस बात पर गर्व है कि हमारे स्कूलों में हर तबके का बच्चा शानदार एजुकेशन पा रहा है। जब सरकारी स्कूल खुलेंगे और प्राइवेट स्कूलों से बेहतर दिखेंगे और वहां पढ़ाई होगी तो देश आगे बढ़ेगा। लेकिन भाजपा प्राइवेट स्कूलों के माध्यम से केवल 10-20 फीसदी बच्चों को शिक्षा देकर बाकियों को अनपढ़ छोड़ना चाहती है जिससे देश बर्बाद हो जाएगा। सिसोदिया ने कहा कि भाजपा 2014 में केंद्र की सत्ता में है और इन्ही की वेबसाइट यूनिफाइड डिस्ट्रिक्ट इनफार्मेशन सिस्टम फॉर एजुकेशन (यूडीआईएसई) के अनुसार 2014 से 2021 तक 72,747 सरकारी स्कूल इनके राज में बंद हुए हैं। यह चाहते हैं कि पूरा देश प्राइवेट स्कूलों पर आश्रित हो जाए। इन सालों में उत्तर प्रदेश में 26 हजार स्कूल, मध्य-प्रदेश में 22 हजार स्कूल, उत्तराखंड में 1100 स्कूल बंद हुए हैं। जहां सरकारी स्कूल बंद हुए वहां इनके नेताओं के 12 हजार प्राइवेट स्कूल खुले हैं।
सीबीआई-ईडी बहाने हैं, मैं नहीं डरूंगा – सिसोदिया

सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई और ईडी तो इनके बहाने हैं। इन्होने मेरे खिलाफ एक रेड डाली और उसमें कुछ नहीं मिला। ये चाहे तो और रेड करवा ले, मैं न डरा था न ही डरूंगा। लेकिन सीबीआई की रेड करवाने से पहले भाजपा यह बताएं कि पहले पार्टी के चंदे के नाम पर रेड करवाई, मुख्यमंत्री के ऑफिस में रेड करवाई, मेरे घर 4 साल पहले रेड करवाई। हमारे 40 विधायकों को गिरफ्तार किया लेकिन इन सब का क्या नतीजा निकला? कुछ नहीं क्योंकि यह सब फर्जी थी। भाजपा को जो आता है वो करते रहें, हमें स्कूल बनवाना आता है, स्कूल चलाने आते हैं, हम ये करते रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो