scriptbjp conspiring to shut down Delhi govt schools alleges sisodia | Delhi : केंद्र में बैठी भाजपा दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करवाने की कर रही है साजिश - सिसोदिया | Patrika News

Delhi : केंद्र में बैठी भाजपा दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करवाने की कर रही है साजिश - सिसोदिया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2022 09:38:39 pm

Submitted by:

Rahul Manav

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रेस वार्ता करते भाजपा पर सरकारी स्कूलों को बंद करने का आरोप लगाया है। सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा साजिश कर रही है कि किसी तरह दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करवाया जाए क्योंकि भाजपा को यह हजम नहीं हो रहा है कि कैसे दिल्ली के सरकारी स्कूल शानदार बन गए और शानदार चल रहे है।

Delhi : केंद्र में बैठी भाजपा दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करवाने की कर रही है साजिश - सिसोदिया
दिल्ली के डिप्टी सीएम व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रेसवार्ता करते हुए भाजपा पर सरकारी स्कूलों को बंद करने का लगाया आरोप।
आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रेस वार्ता करते भाजपा पर सरकारी स्कूलों को बंद करने का आरोप लगाया है। सिसोदिया ने कहा कि सारा देश जानता है कि दिल्ली में देश के सबसे शानदार सरकारी स्कूल बने हैं। हम सब बेहद गर्व के साथ कहते है कि दिल्ली सरकार के स्कूल इतने शानदार हो गए है जितने शानदार बहुत से प्राइवेट स्कूल भी नहीं है और इसकी तारीफ दुनियाभर में हो रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इससे परेशान होकर केंद्र में बैठी भाजपा साजिश कर रही है कि किसी तरह दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करवाया जाए।
सीएम अरविंद केजरीवाल के शिक्षा मॉडल से लगे हैें डरने - सिसोदिया

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा भाजपा सीएम अरविंद केजरीवाल के शिक्षा मॉडल से डरने लगी है क्योंकि अगर देश को यह बात समझ आ गई कि सरकारी स्कूल दिल्ली की तरह शानदार तरीके से चल सकते हैं। तो इनके सरकारी स्कूलों को बंद कर प्राइवेट स्कूल खोलने के मॉडल पर लोग सवाल करना शुरू कर देंगे। बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन देना सरकार की जिम्मेदारी है इसलिए हमारा यह कर्तव्य कि हर बच्चे को शानदार सुविधा प्रदान करें। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ये नहीं कि भाजपा की तरह अपनी जिम्मेदारी से भागकर सरकारी स्कूल बंद करें और मिशन मोड में प्राइवेट स्कूल खोलने का काम करें। भाजपा के केंद्र में आने के बाद पिछले 7 सालों में इनके शासित राज्यों में 72 हजार से ज्यादा सरकारी स्कूल बंद हुए और इन जगहों पर 12 हजार प्राइवेट स्कूल खुले। भाजपा ने सरकारी स्कूलों को बंद करने के लिए सितंबर 2018 से सितंबर 2019 के बीच मिशन मोड में काम किया। और सिर्फ एक साल में 51 हजार सरकारी स्कूल बंद किए।
10-20 फीसदी बच्चों को शिक्षा देकर बाकियों को अनपढ़ छोड़ना चाहती है भाजपा - सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा कि इसके विपरीत सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हमने दिल्ली में 700 नए सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग बनाई। जो प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर है। हमें इस बात पर गर्व है कि हमारे स्कूलों में हर तबके का बच्चा शानदार एजुकेशन पा रहा है। जब सरकारी स्कूल खुलेंगे और प्राइवेट स्कूलों से बेहतर दिखेंगे और वहां पढ़ाई होगी तो देश आगे बढ़ेगा। लेकिन भाजपा प्राइवेट स्कूलों के माध्यम से केवल 10-20 फीसदी बच्चों को शिक्षा देकर बाकियों को अनपढ़ छोड़ना चाहती है जिससे देश बर्बाद हो जाएगा। सिसोदिया ने कहा कि भाजपा 2014 में केंद्र की सत्ता में है और इन्ही की वेबसाइट यूनिफाइड डिस्ट्रिक्ट इनफार्मेशन सिस्टम फॉर एजुकेशन (यूडीआईएसई) के अनुसार 2014 से 2021 तक 72,747 सरकारी स्कूल इनके राज में बंद हुए हैं। यह चाहते हैं कि पूरा देश प्राइवेट स्कूलों पर आश्रित हो जाए। इन सालों में उत्तर प्रदेश में 26 हजार स्कूल, मध्य-प्रदेश में 22 हजार स्कूल, उत्तराखंड में 1100 स्कूल बंद हुए हैं। जहां सरकारी स्कूल बंद हुए वहां इनके नेताओं के 12 हजार प्राइवेट स्कूल खुले हैं।
सीबीआई-ईडी बहाने हैं, मैं नहीं डरूंगा - सिसोदिया

सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई और ईडी तो इनके बहाने हैं। इन्होने मेरे खिलाफ एक रेड डाली और उसमें कुछ नहीं मिला। ये चाहे तो और रेड करवा ले, मैं न डरा था न ही डरूंगा। लेकिन सीबीआई की रेड करवाने से पहले भाजपा यह बताएं कि पहले पार्टी के चंदे के नाम पर रेड करवाई, मुख्यमंत्री के ऑफिस में रेड करवाई, मेरे घर 4 साल पहले रेड करवाई। हमारे 40 विधायकों को गिरफ्तार किया लेकिन इन सब का क्या नतीजा निकला? कुछ नहीं क्योंकि यह सब फर्जी थी। भाजपा को जो आता है वो करते रहें, हमें स्कूल बनवाना आता है, स्कूल चलाने आते हैं, हम ये करते रहेंगे।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनाव LIVE: पहले चरण के मतदान के छह घंटे पूरे, दोपहर 1 बजे तक 34.48 % वोटिंग'कांग्रेस वल्लभ भाई पटेल व अंबेडकर का करती है विरोध', गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथदिल्ली में तीन नहीं बिकेगी शराब, बैचेन हुए शराबीमुंबई में कोरियन महिला यूट्यूबर से छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने के बाद 2 गिरफ्तारगुजरात चुनावः खरगे के रावण वाले बयान पर बोले PM मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगाएलएसी के पास चीन बना रहा एक और सैन्य चौकी, अमेरिकी सांसद ने खोली पोलकेएल राहुल छिपा रहे थे अथिया से शादी की तारीख, बीसीसीआई के अधिकारी ने खोल दिया राजदुनिया के टॉप-100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ एक क्रिकेटर विराट कोहली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.