भाजपा नेता आईपी सिंह ने जामा मस्जिद में घुसकर जबरन फहराया तिरंगा, जमकर की नारेबाजी

भाजपा नेता आईपी सिंह ने जामा मस्जिद में घुसकर जबरन फहराया तिरंगा, जमकर की नारेबाजी

Anil Kumar | Updated: 15 Aug 2018, 05:40:34 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भाजपा नेता आईपी सिंह ने दिल्ली के जामा मस्जिद पर अपने कार्यकर्ता और समर्थकों के साथ जबरन तिरंगा लहराने पहुंच गए। भाजपा नेता ने मस्जिद परिसर में पहंच कर तिरंगा लहराया और जमकर नारेबाजी भी की।

नई दिल्ली। आज देशभर में हर्षोल्लास के साथ 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। सभी लोग आजादी के जश्न में भाग लिए और अपने देश को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। लेकिन इन सबके बीच एक बार फिर से स्वतंत्रता दिवस के दिन एक नए विवाद ने जन्म ले लिया। दरअसल भाजपा नेता आईपी सिंह ने दिल्ली के जामा मस्जिद पर जबरन तिरंगा लहराने पहुंच गए। भाजपा ने अपने कार्यकर्ता और समर्थकों के साथ मस्जिद परिसर में पहंच कर तिरंगा लहराया और जमकर नारेबाजी भी की। बता दें कि तिरंगा फहराने के बाद अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए आईपी सिंह ने लिखा '“टोका टोकी के बावजूद जामा मस्जिद प्रांगण पर तिरंगा लहरा दिया गया है..शाही इमाम अचानक कहाँ गायब हो गए ये प्रश्न है..फ़िलहाल हमें देश में तिरंगा लहराने के लिए किसी की अनुमति की ज़रूरत नहीं..आज मैंने जामा मस्जिद पर ध्वजारोहण किया, रोके जाने के बावजूद। #MyFlagMyFaith।’ बता दें कि सोशल मीडिया पर इस घटना को फोटो और वीडियो काफी वायरल हो रहे हैं।

 

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें और वीडियो

आपको बता दें कि एक अन्य ट्वीट करते हुए भाजपा नेता ने लिखा कि ‘71 साल बाद जामा मस्जिद दिल्ली की छाती पर चढ़कर हमने कार्यकर्ताओं के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया,वन्दे मातरम'। भाजपा कार्यकर्ताओं ने झंड़ा फहराते हुए भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लगाए। बता दें कि जब सोशल मीडिया पर इस घटना के फोटो और वीडियो वायरल हुए तो तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगी। कई लोगों ने इसका समर्थन किया तो किसी ने इस का विरोध किया। कई लोगों ने भाजपा नेता की आलोचना की है और कहा कि यह माहौल बिगाड़ने का प्रयास है। अजय कुमार नाम के एक ट्वीटर यूजर ने लिखा 'जय हिन्द हिन्दुओं को साथ लेके चलें हर मस्जिद पर तिरंगा फहराया जायेगा'। तो वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा 'हिंदुस्तान का राष्ट्रीय ध्वज है हर जगह हर गली हर मोहल्ले में हर दिल में रहेगा जय जवान जय किसान भारत माता की जय'। बता दें कि इससे पहले कई अवसर आएं हैं जब भाजपा नेताओं ने अन्य संस्थाओं पर राष्ट्रीय ध्वज को फहराने का काम किया है जहां पर पहले कभी भी नहीं फहराया गया था। हालांकि कुछ सवाल तो जरूर खड़े हो रहे हैं कि आखिर इतने बड़े भीड़ के साथ कोई तिरंगा लेकर मस्जिद परिसर में पहुंचा उस दौरान इमाम कहां गायब हो गए थे और दूसरा सवाल यह भी है कि आखिर जामा मस्जिद किसी की निजी संपत्ति तो नहीं है, जहां तिरंगा नहीं फहराया जा सकता है। जामा मस्जिद देश का एक धरोहर है और वहां भी तिरंगा फहराया जाना चाहिए। तिरंगा फहराने पर किसी को कोई आपत्ति करने के बजाए जश्न में शामिल होना चाहिए।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned