script

Delhi: 4 साल से सीएजी ऑडिट रिपोर्ट दिल्ली विधानसभा में आप की दिल्ली सरकार ने टेबल क्यों नहीं किया – मनोज तिवारी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2022 10:04:13 pm

Submitted by:

Rahul Manav

भाजपा के उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने बुधवार को प्रेसवार्ता करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) पर आरोप लगाते हुए सवाल उठाए कि चार साल तक सीएजी की रिपोर्ट दिल्ली विधानसभा में टेबल क्यों नहीं किया गया। बिना विभाग के दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 1,51,564 करोड़ रुपये वेव ऑफ किए या खा गए या कहां गए। दिल्ली की जनता की तरफ से सीएम केजरीवाल से सीधा-साधा सवाल है कि 1,51,564 करोड़ रुपये कहां गए, वह जवाब दें।

Delhi:  4 साल से सीएजी ऑडिट रिपोर्ट दिल्ली विधानसभा में आप की दिल्ली सरकार ने टेबल क्यों नहीं किया - मनोज तिवारी

Delhi: 4 साल से सीएजी ऑडिट रिपोर्ट दिल्ली विधानसभा में आप की दिल्ली सरकार ने टेबल क्यों नहीं किया – मनोज तिवारी

भाजपा के उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने बुधवार को प्रेसवार्ता करते हुए आप पर निशाना साधते हुए कहा कि हम इसके जवाब का वेट नहीं करेंगे जैसे मैंने पहले भी लोकायुक्त, सीवीसी और मेरे साथियों हरीश खुराना, नीलकांत बक्शी, कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा, विजेंदर गुप्ता, हंसराज हंस और मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी शिकायती की थी। जिस पर जांच शुरू हुई है। उसी तरह हम एलजी से मांग करेंगे कि वह स्पेशल फोरेंसिक ऑडिट करें, दिल्ली जल बोर्ड, बिजली विभाग और दिल्ली परिवहन विभाग (डीटीसी) जैसे विभागों का ऑडिट किया जाए। दिल्ली सरकार का भ्रष्टाचार सबके सामने आ गया है। इसे भाजपा चोरी कर भागने नहीं देगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि मीडिया से पता चला है कि सीएजी भी ऑडिट इन विभागों को करने जा रही है।
डीटीसी में 2019 तक 38 हजार रुपये का हुआ नुकसान

मनोज तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि डीटीसी में वर्ष 2019 तक 38,753 करोड़ रुपये तक और 5,280.55 करोड़ रुपये का नुकसान मार्च 2020 तक हुआ है। यह ऑन रिकॉर्ड है। अभी 2021 और 2022 का डाटा जुड़ना है। उन्होंने दिल्ली सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि दिल्ली की करीब 3 करोड़ जनता के लिए कितनी बसे होनी चाहिए? ये तो शुक्र है कि दिल्ली के पूर्व सीएम मदन लाल खुराना और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली को मेट्रो की सौगात दे गए, नहीं तो पब्लिक ट्रांसपोर्ट क्या होता। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आरटीआई से सब को पता है कि दिल्ली जल बोर्ड पर 57,895 करोड़ रुपये का लोन है। इसलिए आज तक इसकी बैलेंस शीट ही नहीं बनाई गई क्योंकि ये प्रोपराइटर की तरह दिल्ली जल बोर्ड जल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की जनता को बोला कि बिल हाफ किया है। लेकिन असलियत में दिल्ली में बिजली का बिल बढ़ गया है। आप की दिल्ली सरकार ने किसान, दुकानदार, व्यापारी इंडस्ट्रियलिस्ट को तो लूटा है। इन्होंने 200 यूनिट बिजली बिल फ्री भी दिया तो कुछ तो उन बिलो पर भी सब्सिडी के नाम पर बिजली कंपनियों को फायदा दिया। बिजली के बिलों में जनता से अलग-अलग हैड में चार्जर कलैक्ट हुए जनता की जेब से वह पैसा कहां गया। आप की दिल्ली सरकार ने 2015 से 2021 तक बिजली विभाग में 49,636 करोड़ रुपये कहां खा गए।
दिल्ली सरकार ने ही गृह मंत्रालय को रोहिंग्या रिफ्यूजियों को हटाने की मांग की – तिवारी

मनोज तिवारी ने आप के रोहिंग्या रिफ्यूजियों को लेकर केंद्र सरकार पर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने गृह मंत्रालय से रोहिंग्या रिफ्यूजियों को हटाने की मांग की थी। गृह मंत्रालय ने इन लोगों को ईडब्ल्यूएस फ्लैट देने का कोई निर्देश नहीं दिया। उनकी इस तरह की कोई योजना नहीं है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने खुद ही रोहिंग्या रिफ्यूजियों को बसाने के लिए नई जगह गृह मंत्रालय से देने की मांग की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो