script30-40 साल तक चलेगा भाजपा-राज : अमित शाह | BJP-Raj will last for 30-40 years: Amit Shah | Patrika News

30-40 साल तक चलेगा भाजपा-राज : अमित शाह

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2022 10:33:37 pm

Submitted by:

Mukesh

कार्यकारिणी की बैठक: अमित शाह के भाषण में पार्टी के दीर्घकालीन एजेंडे की झलक

30-40 साल तक चलेगा भाजपा-राज - अमित शाह

30-40 साल तक चलेगा भाजपा-राज – अमित शाह

हैदराबाद. चुनावों में लगातार मिल रही सफलता से उत्साहित भाजपा ने ऐसी दीर्घकालीन चुनावी रणनीति बनाने की दिशा में कार्य शुरू किया है कि देश में अगले 30 से 40 साल तक उसे सत्ता से कोई बाहर न कर सके। भाजपा ने देशभर में 50 हजार कमजोर बूथों की पहचान पर संगठन को मजबूत बनाने का कार्य भी शुरू किया है। यहां राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के दूसरे और आखिरी दिन राजनीतिक प्रस्ताव पेश करते हुए गृहमंत्री अमित शाह के भाषण में भाजपा के दीर्घकालीन एजेंडे की झलक दिखी।

शाह ने बैठक में कहा कि अगले 30-40 साल तक का समय भाजपा का होगा। इस दौरान भारत विश्व गुरु बन जाएगा। शाह ने वंशवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण को देश की राजनीति के लिए अभिशाप बताया। उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और ओडिशा जैसे राज्यों में भी भाजपा की सरकार बनेगी। शाह ने परिवारवाद की राजनीति पर प्रहार करते हुए कहा कि इन राज्यों की सत्ता से परिवारवादी पार्टियों को भाजपा ठीक उसी तरह बाहर करके रहेगी, जिस तरह 2014 में केंद्र की सत्ता से किया था।

मोदी ने दिया तुष्टिकरण से तृप्तिकरण का नारा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में तुष्टिकरण से तृप्तिकरण का नारा दिया। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सोच होनी चाहिए तुष्टिकरण से तृप्तिकरण। जब हम यह करेंगे, तभी हमारे एक भारत-श्रेष्ठ भारत, सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास के लक्ष्य पूरे हो पाएंगे। प्रधानमंत्री ने पार्टी के सत्ता में होने पर नेताओं से और विनम्र रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि आजकल कई राजनीतिक दल अपने अस्तित्व को बचाने में लगे हुए हैं। हमें उन पर न तो हास्य करना है और न व्यंग्य करना है। हम कोई ऐसा काम न करें, जो उन्होंने किया। प्रधानमंत्री ने संगठन के संकल्प को देश में फैलाने का निर्देश दिया।

कांग्रेस को हो गया मोदी फोबिया
शाह ने कहा कि कांग्रेस को मोदी फोबिया हो गया है। कांग्रेस देशहित के हर निर्णय का विरोध करने लगी है। गांधी परिवार डर के कारण अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं करवा रहा है।

बैठक में पकड़ा गया ‘जासूस
बैठक में राज्य की केसीआर सरकार पर जासूसी करने का आरोप लगाया गया। बैठक में राज्य के खुफिया विभाग का एक अधिकारी चोरी से डॉक्यूमेंट की फोटो लेते पकड़ा गया।

कन्हैया, मूसेवाला को दी श्रद्धांजलि
राजस्थान के उदयपुर में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मारे गए कन्हैयालाल और पंजाब में हत्या के शिकार ङ्क्षसगर मूसेवाला को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दूसरे दिन श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद बैठक शुरू हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो