संबित पात्रा का पलटवार- अनुच्छेद 370 की वापसी के बयान से चीन में हीरो बने Farooq Abdullah

  • फारूक अब्दुल्ला ( Farooq Abdullah ) का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली में चीन कर सकता है मदद।
  • भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा- एक सांसद को यह कहना शोभा नहीं देता, देश विरोधी हैं यह बातें।
  • पात्रा ने कहा- सर्जिकल स्ट्राइक ने राहुल को पाकिस्तान में तो ताजा बयान ने अब्दुल्ला को चीन में हीरो बनाया।

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का विरोध करने के चलते नजरबंद किए गए नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ( Farooq Abdullah ) ने करीब सवा साल बाद कहा है कि यह फैसला कभी स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली में चीन की मदद मिल सकती है। अब्दुल्ला के इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार दोपहर में संवाददाता सम्मेलन के जरिये उन्हें देश विरोधी बताते हुए कटघरे में खड़ा किया।

एक माह में 10 मिसाइल टेस्ट से चीन बौखलाया, आज निर्भय क्रूज मिसाइल लॉन्चिंग के बाद भारत ने इसलिए रोका

मीडिया को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, "एक तरह से फारूक अब्दुल्ला अपने इंटरव्यू में चीन की विस्तारवादी मानसिकता को न्यायोचित ठहराते हैं। वहीं, दूसरी और एक देशद्रोही कमेंट करते हैं कि भविष्य में हमें अगर मौका मिला तो हम चीन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे।"

पात्रा ने कहा, "24 सितंबर को फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि आप अगर जम्मू एवं कश्मीर में जाकर लोगों से पूछेंगे कि क्या वह भारतीय हैं, तो लोग कहेंगे कि नहीं हम भारतीय नहीं है। उसी स्टेटमेंट में ही उन्होंने ये भी कहा था कि अच्छा होगा अगर हम चीन के साथ मिल जाएं।"

पात्रा ने पूछा, "देश की संप्रभुता पर प्रश्न उठाना, देश की स्वतंत्रता पर प्रश्नचिन्ह लगाना क्या एक सांसद को शोभा देता है? क्या ये देश विरोधी बातें नहीं हैं? इन्हीं फारूक अब्दुल्ला ने भारत के लिए कहा था कि PoK क्या तुम्हारे बाप का है, जो तुम PoK ले लोगे, क्या पाकिस्तान ने चूड़ियां पहनी हैं।"

पीएम मोदी ने की हवा से पानी बनाने की बात, राहुल गांधी ने बनाया मजाक और शुरू हुआ विवाद

भाजपा नेता ने इस हरकत को बेशर्मी भरा बताते हुए कहा, "पाकिस्तान और चीन को लेकर जिस प्रकार की नरमी और भारत को लेकर जिस प्रकार की बेशर्मी इनके मन में है, ये बातें अपने आप में बहुत सारे प्रश्न खड़े करती हैं।"

पात्रा ने इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भी लपेटे में लेते हुए कहा, "केवल फारूक अब्दुल्ला ऐसा कहते हैं ऐसा नहीं है, अगर आप इतिहास में जाएंगे और राहुल गांधी जी के हाल फिलहाल के बयानों को सुनेंगे तो आप पाएंगे कि ये एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।"

उन्होंने कहा, "ये वही राहुल गांधी है जिन्होंने एक हफ्ते पहले कहा था कि प्रधानमंत्री कायर है, प्रधानमंत्री छुपा हुआ है, डरा हुआ है। दूसरे देशों की तारीफ और अपने देश, प्रधानमंत्री और आर्मी के लिए इस प्रकार के वचन कहां तक सही हैं, ये आप सब समझते हैं।"

अंत में पात्रा ने कहा, "सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाकर राहुल गांधी पाकिस्तान में हीरो बने थे। आज फारूक अब्दुल्ला चीन में हीरो बने हैं।"

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned